scorecardresearch

मास्टर प्लान तो कहीं और से आता है इसलिए मैं कुछ भी प्लान नहीं करता, पढ़िए Singer KK के इंटरव्यू की खास बातें

केके के बात करने का अंदाज और उनका लफ्जों को कहने के तरीके में एक साफगोई भी नजर आती थी. केके हर बात बड़ी ही जिंदादिली से कह देते थे. वो कहते थे कि कोई भी हमेशा के लिए नहीं जाता जाने वाले को एक बार जरूर आना पड़ता है.

kk kk
हाइलाइट्स
  • केके को अपने गानों से खास लगाव रहा है

  • केके का ऐसा मानना था कि आप किसी को छोड़ कर कुछ समय के लिए जा सकते हैं

मंगलवार देर रात लाइव शो के दौरान सिंगर केके का निधन हो गया.  सिंगर केके लाखों दिलों की धड़कन थे. शायद ही ऐसा कोई शख्स होगा जिसने सिंगर केके के गाने नहीं सुने होंगे. केके का गाना 'लबों को लबों पर सजाओ' हो या 'मत आजमा रे' हो, सिंगर केके के नाम ऐसे कई गानों की फेहरिस्त है जिससे आप और हम खुद को जुड़ा हुआ पाते हैं. अपनी गायकी की छाप हर तरह के गानों से छोड़ने वाले ये वही सिंगर केके हैं जिनकी आवाज़ को हम सभी ने कभी अकेले तो कभी भरी महफिल में सुना और सुनते रहेंगे और उन्हें याद करते रहेंगे.  आईये आज उनके निधन के बाद यादों के झरोखों से केके को एक बार याद करते हैं और केके की जिंदादिली से रूबरू होते हैं.  हम आपको यहां पर GNTTV  की केके से हुई खास मुलाकात के कुछ अंश बता रहे हैं. 

केके की GNTTV से हुई बातचीत को देख कर ये साफ पता चलता है कि केके को अपने गानों से खास लगाव रहा. उनकी बातचीत में उनका उनके गानों और दिल्ली से एक खास लगाव देखा जा सकता था. बातचीत के दौरान सिंगर केके ने 'छोड़ आए हम वो गलियां' गा कर ये कहा कि कोई भी हमेशा के लिए छोड़ कर नहीं जाता . केके का ऐसा मानना था कि आप किसी को छोड़ कर कुछ समय के लिए जा सकते हैं लेकिन आपको कभी ना कभी वापस जरूर आना पड़ता है. 

केके के बात करने का अंदाज और उनका लफ्जों को कहने का तरीके में एक साफगोई भी नजर आती थी. सिंगर केके बात-बात पर अपने साथ काम करने वाले सिंगर्स और गाने के प्रोड्युसर को शुक्रिया कहते हैं.  बातचीत में जब केके कहते हैं कि मैं कुछ भी प्लान नहीं करता क्योंकि मास्टर प्लान तो कहीं और से आता है . केके प्लान करने के बजाय काम को बेहतर तरीके से करने पर यकीन रखते थे. 

केके ने बातचीत के दौरान ये बताया कि मैं हमेशा टेंशन फ्री रहता हूं और फ्री माइंड से काम करने में यकीन रखता हूं. मैं रोज सुबह उठता हूं और एक दिन में कितना काम किया जा सकता है इस पर फोकस करता हूं. केके किशोर कुमार को अपना आदर्श मानते थे.