scorecardresearch

R Madhavan and Sarita Birje Lovestory : आर माधवन को अपनी स्टूडेंट से हुआ था प्यार...बेहद क्यूट है दोनों की लव स्टोरी

आर माधवन और सरित बिरजे की शादी 7 जून 1999 को हुई थी. सरिता उस समय एयर होस्टेस बनने की तैयारी कर रही थीं. साल 1991 में वो महाराष्ट्र में पर्सनालिटी डेवलेपमेंट की क्लासेज कर रही थीं. जब उन्होंने अपना इंटरव्यू क्लियर कर लिया तो वो माधवन को थैंक्यू कहने के लिए उन्हें अपने साथ डिनर पर ले गईं.

R Madhavan and Sarita lovestory R Madhavan and Sarita lovestory
हाइलाइट्स
  • 7 जून 1999 को हुई थी शादी

  • माधवन की स्टूडेंट थी सरिता

आर. माधवन और उनकी पत्नी सरिता बिरजे आज शादी की 23वीं सालगिरह मना रहे हैं. इस लम्हें को और यादगार बनाने के लिए माधवन ने सरिता के साथ एक थ्रोबैक तस्वीर शेयर करके उनके लिए एक रोमांटिक मैसेज लिखा. माधवन का नाम बॉलीवुड के उन एक्टर्स में शुमार है जिनकी फीमेल फॉलोविंग बहुत ही ज्यादा है. फिल्म रहना है तेरे दिल में से डेब्यू करने वाले माधवन करोड़ों दिलों पर छा गए. लड़किया उनके डिंपल, स्माइल और आंखों पर फिदा हैं. लेकिन माधवन जिस पर फिदा है आइए उनके बारे में थोड़ा जान लेते हैं.

आर माधवन की लवस्टोरी किसी बॉलीवुड फिल्म से कम नहीं है. इलेक्ट्रॉनिक्स में डिग्री हासिल करने के बाद माधवन पूरे भारत में कम्यूनिकेशन और पब्लिक स्पीकिंग की क्लासेज करते थे. इस दौरान कोहलापुर में अपनी एक वर्कशॉप के दौरान उनकी मुलाकात अपनी सोलमेट सरिता बिरजे से हुई.

कैसे हुई मुलाकात?
सरिता उस समय एयर होस्टेस बनने की तैयारी कर रही थीं. साल 1991 में वो महाराष्ट्र में पर्सनालिटी डेवलेपमेंट की क्लासेज कर रही थीं. जब उन्होंने अपना इंटरव्यू क्लियर कर लिया तो वो माधवन को थैंक्यू कहने के लिए उन्हें अपने साथ डिनर पर ले गईं. इस बारे में बात करते हुए द टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में माधवन ने कहा था -
“जब मैं सरिता से मिला तो मैं कोल्हापुर में पर्सनैलिटी डेवलेपमेंट की क्लासेज कर रहा था. वह एक एयरलाइनर में नौकरी करना चाहती थी और मेरी क्लासेज लेने आती थी. जब उसने आखिरकार वो इंटरव्यू क्रैक कर लिया, तो उसने सोचा कि यह मेरी क्लासेज की वजह से हुआ है और वो मुझे 'थैंक्यू' कहने के लिए डिनर पर लाई. यहीं से इसकी शुरुआत हुई.”

आठ साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद आर माधवन और सरिता ने 7 जून, 1999 में शादी कर ली. यह एक पारंपरिक तमिल शादी थी, जो कुछ दोस्तों और परिवार की मौजूदगी में संपन्न हुई. माधवन की शादी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने से पहले हो गई थी. 

शादी के बाद किया डेब्यू
सरिता से शादी के बाद फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने वाले माधवन ने इंडस्ट्री में बड़ा नाम कमाया. उन्होंने पहली तमिल फिल्म अलैपायुथे से इंडस्ट्री में कदम रखा. इस फिल्म के लिए उन्हें मेल डेब्यू का अवॉर्ड भी मिला. इसके बाद साल 2001 में आई फिल्म रहना है तेरे दिल में से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया. इस फिल्म ने बड़ी सफलता हासिल की और मैडी चॉकलेटी बॉय के तौर पर सबके सामने आए.

एक इंटरव्यू में माधवन ने बताया कि वो Outdoor शूट पर अक्सर सरिता को साथ ले जाते थे क्योंकि सरिता की कंपनी उन्हें काफी अच्छी लगती थी और वो अकेला भी नहीं फील करते थे.  

पत्नी अपने हिसाब से करती हैं खर्च
कई लोग नहीं जानते कि माधवन के फाइनेंस की सारी चीजें सरिता देखती हैं. माधवन कमाते हैं और खर्च करने का निर्णय उनकी पत्नी लेती हैं. एक इंटरव्यू के दौरान माधवन ने कहा था-
“हम एक दूसरे को गलतियां करने का मौका देते हैं. मैं पैसे बनाता हूं और वह खर्च करती है, घर रखती है और हमारी छुट्टियां प्लान करती है. मैं उससे यह नहीं पूछता कि ऐसा क्यों या क्या गलत हुआ जिससे कोई नुकसान हुआ. शादी के छह साल बाद साल 2005 में माधवन के घर में बेटे का जन्म हुआ जिसका नाम उन्होंने वेदांत रखा. वेदांत को स्वीमिंग बहुत ही ज्यादा पसंद है हाल ही में उन्होंने डेनिश ओपन में गोल्ड जीता था.''