scorecardresearch

Salman Khan House Firing: पहले सलमान खान के घर की रेकी की और फिर फायरिंग… बाइक पार्क करके फरार हो गए शूटर्स, जानें कैसे दिया बदमाशों ने घटना को अंजाम 

आरोपियों ने रेकी सिर्फ सलमान के घर की ही नहीं बल्कि बांद्रा से निकलने के लिए हर एक सड़क की भी की थी. ये सड़कें आमतौर पर सुनसान रहती हैं. उन्होंने माउंट मैरी सड़क चुनी, जहां उन्होंने आसानी से बाइक पार्क की और फिर वे फरार हो गए. 

Salman Khan House Firing (Photo: PTI) Salman Khan House Firing (Photo: PTI)
हाइलाइट्स
  • मुंबई पुलिस को मिली बड़ी लीड

  • सेकंड हैंड बाइक खरीदी और फायरिंग की

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (Salman Khan) के घर के बाहर रविवार को बदमाशों ने गोलीबारी की. जिस बाइक बैठकर शूटर्स आए थे मुंबई पुलिस उस बाइक मालिक तक पहुंच गई है. उससे पूछताछ की जा रही है जिसकी बाइक का इस्तेमाल शूटर ने फायरिंग के लिए किया था. पुलिस की जांच में पता चला है कि जिस बाइक से शूटर आए थे वो बाइक उन्होंने रायगढ़ जिले के पेन तहसील के रहने वाले शख्स से खरीदी थी. उन्होंने इसे सेकंड हैंड खरीदा था. हालांकि, लेकिन आरोपी बाइक मालिक तक किसके रिफ्रेंस से गए? बाइक बिकने वाली है इसकी जानकारी उन्हें किसने दी? बाइक मालिक से जान पहचान कैसे हुई? क्या कोई मिडलमैन था? जैसी चीजों को लेकर अभी पूछताछ जारी है. 

फायरिंग से पहले रेकी

मुंबई पुलिस की जांच में ये बात सामने आई है की आरोपी लंबे समय से मुंबई और उसके आसपास के शहरों में ही थे. बाइक खरीदने के बाद उन्होंने सलमान के घर के बाहर रेकी भी की थी. और एक बार उन्होंने कई ऐसा किया था. ऐसी जानकारी है इसके लिए उस बाइक का इस्तेमाल किया था. आरोपियों ने रेकी सिर्फ सलमान के घर की ही नहीं बल्कि बांद्रा से निकलने के लिए हर एक सड़क की भी की थी. ये सड़कें आमतौर पर सुनसान रहती हैं. उन्होंने माउंट मैरी सड़क चुनी, जहां उन्होंने आसानी से बाइक पार्क की और फिर वे फरार हो गए. 

सम्बंधित ख़बरें

ऑटो वाले रडार पर

पुलिस की तफ्तीश में ये बात सामने आई है कि आरोपी गैलेक्सी अपार्टमेंट में फायरिंग के बाद जब माउंट मेरी पहुंचे तो उन्होंने बाइक छोड़ एक ऑटो लिया था. उससे वे लोग बांद्रा गए, फिर उन्होंने ट्रेन पकड़ी और वहां से सांताक्रुज स्टेशन उतर गए. इसके बाद वे वहां से वाकोला गया. इसके लिए उन्होंने ऑटो लिया था. वाकोला से आगे का मूवमेंट अभी पुलिस लॉकेट नही कर पाई है.

फायरिंग की पूरी टाइमलाइन जानें

-सलमान के घर पर फायरिंग सुबह 5 बजे के करीब हुई. ये सीसीटीवी में सामने आया है. उसके बाद आरोपी महबूब स्टूडियो वाली सड़क पर गए, ऑटो वाले से हाईवे का रास्ता पूछा. लेकिन ये गुमराह करने के लिए था. इसके बाद वे महबूब स्टूडियो सर्कल से गोल घूमकर माउंट मेरी गए, वहां बाइक छोड़ी और फिर ऑटो पकड़कर बांद्रा स्टेशन के लिए गए. 

-दोनों आरोपियों ने बांद्रा स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 से सुबह 5 बजकर 8 मिनट की बोरीवली जाने वाली लोकल ट्रेन पकड़ी.. ये भी सीसीटीवी से फोटो से सामने आया है.

-5 बजकर 13 मिनट पर वह सांताक्रुज स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर उतरे.. ये फुटेज भी पुलिस को मिला है.  

-सांताक्रुज स्टेशन से वह पूर्व में वकोला की तरफ बाहर निकले..और वहां से ऑटो पकड़ा..इस ऑटो वाले को भी बयान लिया गया है.

-अब आगे की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है..

(दिपेश त्रिपाठी की रिपोर्ट)