scorecardresearch

Heeramandi first look: संजय लीला भंसाली की 'हीरामंडी' का फर्स्ट लुक जारी...वेश्याओं की कहानी आपको कहीं दूसरे ही युग में ले जाएगी

नेटफ्लिक्स इंडिया और भंसाली प्रोडक्शंस द्वारा शेयर की गई हीरामंडी सीरीज की पहली झलक में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, संजीदा शेख, ऋचा चढ़ा और शरमीन सेगल की झलक देखने को मिली. फैंस इसके लिए काफी उत्साहित हैं.

Heeramandi First Look (Photo: Twitter) Heeramandi First Look (Photo: Twitter)

संजय लीला भंसाली की मचअवेटेड नेटफ्लिक्स सीरीज, हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार का फर्स्ट लुक आउट हो गया है. हीरामंडी तवायफों की कहानी है जिसमें मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, शर्मिन सहगल और संजीदा शेख प्रमुख भूमिका में हैं. गुरुवार को, कलाकारों और निर्माताओं ने हीरामंडी का पहला लुक जारी किया. वीडियो की शुरुआत मनीषा कोईराला से होती है जिसमें वो हाथों में मेंहदी लगाए हुए नजर आ रही हैं. वहीं अदिति राव हैदरी और सोनाक्षा सिन्हा को रॉयल दिखाया गया है. सीरीज का फर्स्ट लुक उतना ही भव्य, आकर्षक और नाटकीय है, जैसा कि संजय लीला भंसाली से उम्मीद की जाती है. भंसाली को देवदास, बाजीराव मस्तानी और कई अन्य फिल्मों के लिए जाने जाते हैं. बड़े-बड़े सेट, रॉयल्टी, कॉस्टयूम ये चीजें भंसाली की पहचान हैं.

क्या है हीरामंडी?
हीरामंडी के साथ, संजय लीला भंसाली स्वतंत्रता-पूर्व भारत में वेश्याओं के जीवन में प्रेम और विश्वासघात की कहानियों को अपने जादू के साथ पेश करेंगे. यह सीरीज 1940 के दशक के भारतीय स्वतंत्रता संग्राम की उथल-पुथल भरी पृष्ठभूमि पर आधारित वेश्याओं और उनके संरक्षकों की कहानियों के माध्यम से चकाचौंध से भरे जिले हीरामंडी की सांस्कृतिक वास्तविकता की पड़ताल करती है.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Netflix US (@netflix)

सीरीज कब रिलीज होगी, इसकी आधिकारिक स्ट्रीमिंग डेट की अभी कोई जानकारी नहीं है. हालांकि, यह सीरीज 2024 में नेटफ्लिक्स पर आने की उम्मीद है. इंस्टाग्राम पर फर्स्ट लुक शेयर करते हुए, नेटफ्लिक्स इंडिया ने कैप्शन में लिखा, “यह महान भारतीय निर्माता संजय लीला भंसाली की पहली सीरीज एवर: हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार का फर्स्ट लुक!”

OTT पर भंसाली का डेब्यू
निर्माताओं ने एक हालिया बयान में शो को 'कोठों (तवायफों का घर) में प्यार, विश्वासघात, उत्तराधिकार और राजनीति का मिश्रण' बताया. उन्होंने कहा, "हीरामंडी जीवन से भी बड़ी कहानियों, जटिल और भावपूर्ण चरित्रों और भारत के लिए एक निर्णायक समय अवधि के दौरान संघर्ष से भरी दुनिया की कहानी है.'' इससे पहले संजय लीला भंसाली ने अपने ओटीटी डेब्यू के बारे में बात करते हुए कहा था, 'मैं बड़ी फिल्में बनाता हूं और यह मेरे लिए स्वाभाविक है, लेकिन जब मैं ओटीटी में आया तो मैंने कुछ बड़ा किया. यह अब तक का मेरा सबसे बड़ा प्रोजेक्ट है, इसलिए मैंने यह किया. डिजिटल माध्यम को अपनाने की जरूरत नहीं है, यह एक फिल्म देखने जैसा होगा.' इस पूरी सीरीज के लिए कहा जा रहा है कि इसे 1,60,000 स्क्वॉयर फीट का सेट लगाया गया था.