scorecardresearch

टैक्स चोरी के मामले में शकीरा को हो सकती है 8 साल की जेल, 10 साल पुराना है केस

कोलंबियाई पॉप स्टार शकीरा को टैक्स चोरी के आरोप में स्पेन में 8 साल की जेल की सजा हो सकती है. स्पेन के वकीलों ने कहा कि वे इस मामले में शकीरा पर 2.4 करोड़ यूरो जुर्माना लगाने की भी मांग करेंगे.

Shakira Shakira
हाइलाइट्स
  • शकीरा ने 60 मिलियन से अधिक एल्बम बेचे हैं.

  • शकीरा 2013 से 2014 के बीच सिंगिंग कॉम्पिटिशन शो में थीं

एक स्पेनिश अभियोजक ने कोलंबियाई सुपरस्टार शकीरा के लिए आठ साल से अधिक जेल और 14.5 मिलियन यूरो टैक्स चोरी के मामले में 23 मिलियन यूरो (23.51 मिलियन डॉलर) से अधिक का जुर्माने की मांग की है. इस मामले पर शकीरा के प्रवक्ता की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. शकीरा के वकीलों का कहना है कि किसी भी मुकदमे के शुरू होने तक एक समझौता संभव है. इससे पहले शकीरा ने कहा था कि जिस समय के टैक्स चोरी बात की जा रही है उस दौरान वह स्पेन में नहीं रह रही थीं. सिंगर ने स्पेनिश कर अधिकारियों को 17.2 मिलियन यूरो का भुगतान किया है. दूसरी तरफ स्पेनिश अभियोजक ने शकीरा पर टैक्स ऑफिस को धोखा देने का आरोप लगाया है. 

स्पेनिश कर चोरी मामले में फंसी शकीरा

स्पेनिश प्रोस्टेक्यूटर ने एक बयान में कहा कि वे शकीरा के खिलाफ आठ साल से अधिक की जेल की सजा की मांग करेंगे, क्योंकि उन्होंने टैक्स चोरी के आरोपों पर एक याचिका को खारिज कर दिया था. क्योंकि उनका कहना था कि इस दौरान वह स्पेन में नहीं थीं. हालांकि इस दौरान शकीरा और स्पेनिश फुटबॉलर जेरार्ड पीके रिलेशनशिप में थे. दोनों दक्षिण अफ्रीका में 2010 में विश्व कप के बाद से रिलेशनशिप में आए थे. हालांकि अब यह कपल अलग हो चुका है.

क्या है मामला

नियमों के मुताबिक कोई व्यक्ति अगर इस देश में 6 महीने से 1 साल तक रहता है, तो उन्हें टैक्स देना होता है. ऐसे में स्पेन की सरकार का आरोप है कि शकीरा 2012 से 2014 के बीच भी स्पेन में ही रह रही थी और इसलिए उन्हें इन दो सालों के बीच हुई आय पर भी टैक्स स्पेन में ही भरना चाहिए.

जानी मानी पॉप स्टार हैं शकीरा

शकीरा के गाने ‘Whenever, whereever’ और ‘Hips don’t lie’ दुनिया भर में मशहूर है. शकीरा शानदार बेली डांस भी कर लेती हैं. शकीरा स्पैनिश, पुर्तगीज, इंग्लिश और इटैलियन समेत चार भाषाएं बोलती हैं. शकीरा ने पहली बार 13 साल की उम्र में अपना पहला एलबम मैजिया रिकॉर्ड किया था.