scorecardresearch

Sugandha Mishra Birthday: विद्यावती बनकर घर-घर में लोकप्रिय हुई सुगंधा मिश्रा, हीरोपंती फिल्म से किया एक्टिंग डेब्यू

सुगंधा मिश्रा का आज बर्थडे है. सुगंधा कई कॉमेडी शोज में नजर आ चुकी हैं लेकिन कपिल शर्मा के शो से उन्हें एक अलग ही पहचान मिली. इस शो में उन्होंने विद्यावती का किरदार निभाया था.

Sugandha Mishra Sugandha Mishra
हाइलाइट्स
  • आज सुगंधा मिश्रा का जन्मदिन है.

  • सुगंधा कई कॉमेडी शोज और स्टेज पर अपना हुनर दिखा चुकी हैं.

मशहूर कॉमेडियन, टेलीविजन प्रेजेंटर और गायिका सुगंधा मिश्रा (Sugandha Mishra Birthday) आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 23 मई, 1988 को जालंधर में हुआ था. उन्होंने Guru Nanak Dev University से ग्रेजुएशन किया है. सुगंधा एक संगीतकार परिवार से ताल्लुक रखती हैं और बचपन से ही उनकी संगीत में रुचि थी. उनके दादा पंडित शंकर लाल मिश्रा एक प्रसिद्ध क्लासिकल सिंगर हैं.

मल्टी टैलेंटेड हैं सुगंधा

सुगंधा ने अपना करियर एक रेडियो जॉकी के रूप में शुरू किया. इसके बाद उन्होंने गायन के क्षेत्र में कदम रखा, हालांकि सुगंधा चार साल की उम्र से ही संगीत सीख रही थीं. उन्होंने कई, नाटकों, डॉक्यूमेंट्री और लघु फिल्मों में जिंगल, भजन और गाने गाए हैं. सुगंधा मिश्रा ‘सारेगामापा सिंगिग सुपरस्टार’ नाम के रियलिटी शो में हिस्सा लिया और थर्ड रनर अप बनीं. इसके बाद वह ‘द ग्रेट लाफ्टर शो’ में भी नजर आई थीं.

कपिल के शो से मिली लोकप्रियता

सुगंधा कई कॉमेडी शोज और स्टेज पर अपना हुनर दिखा चुकी हैं लेकिन कपिल शर्मा के शो से उन्हें एक अलग ही पहचान मिली. इस शो में वह विद्यावती के किरदार में नजर आती थीं लेकिन शो के साथ उनका सफर ज्यादा लंबा नहीं चल पाया. सुगंधा कपिल शर्मा को भाई मानती हैं उनका कहना है कि कपिल शर्मा की वजह से ही वह स्टैंड अप कॉमेडियन बन पाई हैं. सुगंधा मिश्रा ने ‘हीरोपंती’ फिल्म से एक्टिंग डेब्यू किया था.
 

सुगंधा ने पिछले साल संकेत भोसले से शादी की थी. डॉ. संकेत भोसले पेशे से डॉक्टर भी हैं और कॉमेडियन भी. उन्हें 'द कपिल शर्मा शो' में संजय दत्त की मिमिक्री करते देखा जा चुका है.