scorecardresearch

Suniel Shetty Birthday: फिल्मों में एंट्री से पहले ही लवमैरिज कर चुके थे सुनील शेट्टी, होटल्स-रेस्टोरेंट के बिजनेस से करते हैं करोड़ों की कमाई

बॉलीवुड एक्टर और बिजनेसमैन सुनील शेट्टी आज अपना 61वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. 30 साल के फिल्मी करियर में सुनील ने 100 से अधिक फिल्मों में काम किया है. सुनील शेट्टी ने 31 साल की उम्र में बलवान फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी.

सुनील शेट्टी सुनील शेट्टी
हाइलाइट्स
  • सुनील शेट्टी आज अपना 61वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं.

  • सुनील शेट्टी का पूरा नाम सुनील लामा शेट्टी है.

बॉलीवुड एक्टर और बिजनेसमैन सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) आज अपना 61वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. सुनील का जन्म 11 अगस्त 1961 को कर्नाटक के मैंगलोर में हुआ था. 30 साल के फिल्मी करियर में सुनील ने 100 से अधिक फिल्मों में काम किया है. सुनील शेट्टी ने 31 साल की उम्र में बलवान फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. अपने पूरे करियर में उन्होंने 'मोहरा', 'धड़कन' 'खेल', 'रक्त', 'भागम-भाग', 'थैंक यू', 'कयामत' और 'बॉर्डर' जैसी कई बेहतरीन फिल्में दी हैं. आज सुनील के जन्मदिन पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ रोचक बातें...

सुनील बॉक्सिंग में ब्लैक बेल्ट हासिल है

सुनील शेट्टी को हिंदी सिनेमाजगत में 'अन्ना' के नाम से भी जाना जाता है. सुनील शेट्टी के पास होटल मैनेजमेंट में डिग्री है. सुनील ने किक बॉक्सिंग में ब्लैक बेल्ट हासिल किया है. सुनील शेट्टी कई होटल्स के मालिक हैं. उनका यह बिजनेस काफी लोकप्रिय है. सुनील शेट्टी का मिसचीफ नाम से क्लोदिंग बुटीक भी है. उन्होंने अंग्रेजी फिल्म डोंट स्टॉप ड्रीमिंग में काम किया है.

सुनील के साथ काम नहीं करना चाहती थी कोई एक्ट्रेस

सुनील शेट्टी की पहली फिल्म बलवान के दौरान कोई भी अभिनेत्री उनके साथ काम करने के लिए तैयार नहीं थी क्योंकि वह एक नए कलाकार थे. हालांकि दिव्या भारती ने उनके साथ काम किया. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई. फिल्म इंडस्ट्री में सुनील नेएक एक्टर के अलावा प्रोड्यूसर के तौर पर भी काम किया है. सुनील भले की इस वक्त फिल्मों में ज्यादा एक्टिव न हो लेकिन उनकी सालाना कमाई करोड़ों में है. सुनील शेट्टी के कई होटल्स, रेस्टोरेंट्स और फैशन बुटीक है जिनकी कुल कमाई करीब 100 करोड़ रुपए है.

माना से शादी के लिए 9 साल किया इंतजार

फिल्मों में आने से पहले यानी कि सुनील शेट्टी ने साल 1991 में माना से शादी कर ली थी. माना से शादी के लिए उन्होंने 9 साल तक उनके परिवार को मनाया था. माना के पिता गुजराती मुस्लिम हैं और मां पंजाबी इसलिए दोनों के परिवार वाले उनकी शादी के खिलाफ थे. सुनील शेट्टी की पत्नी माना शेट्टी भी एक बिजनेस वूमन हैं. माना और सुनील के दो बच्चे हैं अथिया और अहान शेट्टी. अथिया और अहान दोनों ही बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके हैं.