scorecardresearch

Ramayana: रणबीर कपूर के साथ फिल्म करते नजर आएंगे Vijay Sethupathi,ऑफर हुआ फिल्म रामायण का अहम किरदार

नितेश तिवारी अपनी नई फिल्म ‘रामायण’ को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं. इसमें रणबीर कपूर भगवान श्रीराम के रोल में नजर आएंगे. वहीं, सई पल्लवी माता सीता और सुपरस्टार यश रावण के किरदार में दिखेंगे. वहीं विभिषण के किरदार के लिए विजय से बातचीत चल रही है.

Vjiay Sethupati Vjiay Sethupati

अभिनेता विजय सेतुपति यूं तो साउथ के बेहद पॉपुलर स्टार हैं लेकिन अब उनकी लोकप्रियता बॉलीवुड तक फैल गई है. उन्होंने फिल्म 'मुंबईकर' से बॉलीवुड में अपना सफर शुरू किया था. इसके बाद वो शाहरुख खान की फिल्म 'जवान' में विलेन के तौर पर नजर आए.

विजय ने दिखाया इंटरेस्ट
फिर उन्हें फिल्म 'मेरी क्रिसमस' में भी देखा गया. अब खबर आ रही है कि अभिनेता रणबीर कपूर अभिनीत 'रामायण' में एक महत्वपूर्ण किरदार निभाते नजर आएंगे. जी हां, खबरों की मानें तो नितेश तिवारी रावण के भाई विभिषण के रोल के लिए विजय से बात कर रहे हैं. पिंकविला के एक कराबी सूत्र ने खुलासा किया कि नितेश तिवारी ने हाल ही में विजय सेतुपति से मुलाकात की और उन्हें स्क्रिप्ट और उस दुनिया के बारे में बताया जिसे वह रामायण के साथ बनाना चाहते हैं. विजय उनका नेरेशन सुनकर चकित रह गए और उन्होंने फिल्म में अपनी रुचि दिखाई. हालांकि, अभी उन्होंने फिल्म साइन नहीं की है. विजय की रामायण की टीम के साथ लॉजिस्टिक्स और फाइनेंसेज पर अभी बात चल रही है.

साउथ के एक और स्टार यश भी फिल्म से जुड़े हैं. वह इसमें रावण बने हैं. वहीं खबर है कि फिल्म में कैकई की भूमिका के लिए लारा दत्ता से बातचीत चल रही है.

कब आएगी फिल्म
रामायण की बात करें तो यह फिल्म मार्च 2024 में रणबीर कपूर और साई पल्लवी के साथ फ्लोर पर जाने के लिए तैयार है. मार्च में फिल्म की शुरुआत होगी और मई के अंत तक इसकी शूटिंग खत्म हो जाएगी. सूत्र ने कहा, "रावण का किरदार निभाने वाले यश जून/जुलाई 2024 में रामायण के सेट पर शामिल होंगे और महाकाव्य के पहले भाग के लिए अपना हिस्सा 15 दिनों में पूरा करेंगे." जुलाई तक रामायण: भाग एक का समापन हो जाएगा और निर्माता इसके बाद फिल्म के पोस्ट-प्रोडक्शन पर डेढ़ साल का निवेश करेंगे.

बेस्ट होंगे VFX
टीम सीन्स को बेहतर बनाने के लिए लगभग 500 दिन खर्च करेगी. 'रामायण' का उद्देश्य एक भारतीय फिल्म बनाना नहीं है, बल्कि एक वर्ल्ड लेवल कहानी बनाना है जो भारतीय सिनेमा के लिए इतिहास बन जाए. बेस्ट वीएफएक्स की टीम इसके लिए मिलकर काम कर रही है. इसके लिए 7 बार ऑस्‍कर जीत चुकी कंपनी 'डबल निगेटिव' (DNEG) को चुना गया है. अगर सबकुछ प्लानिंग के हिसाब से हुआ, तो 'रामायण' दिवाली 2025 के दौरान बड़े पर्दे पर रिलीज होगी. फिल्म को नितेश तिवारी, नमित मल्होत्रा के साथ मिलकर बना रहे हैं.