scorecardresearch

अब कहां है 90 के दशक का ये हीरो, 21 साल की उम्र में दी पहली हिट फिल्म, अब दिखने लगे हैं ऐसे

विवेक मुशरान ने आज तक एक्टिंग से दूरी नहीं बनाई है. सोन परी, भास्कर भारती, ऐ-दिल है नादान और परवरिश, निशा और उसके कजिन्स जैसे धारावाहिक में विवेक नजर आ चुके हैं. मासूम चेहरे और बेहतरीन एक्टिंग के बूते पहली ही फिल्म 'सौदागर' से विवेक रातोंरात रात स्टार बन गए थे.

vivek mushran vivek mushran
हाइलाइट्स
  • वेक मुशरान का जन्म 09 अगस्त 1969 को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुआ था.

  • फिल्मों में कामयाबी न मिलती मिलती देख विवेक ने टीवी का रुख किया.

90 के दशक के मशहूर एक्टर रहे विवेक मुशरान का जन्म 09 अगस्त 1969 को उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में हुआ था. 1991 में रिलीज़ हुई उनकी पहली फिल्म सौदागर थी जो बहुत बड़ी ब्लॉकबस्टर थी. इस फिल्म में दिलीप कुमार, राज कुमार जैसे दिग्गज चेहरों के अलावा मनीषा कोईराला और जैकी श्रॉफ जैसे स्टार्स भी थे. पहली फिल्म से रातोंरात स्टार बने विवेक बाद में गुमनाम हो गए. Then And Now में चलिए आज बात करते हैं विवेक की.

पहली फिल्म से पलटी किस्मत

उनकी पढ़ाई नैनीताल के शेरवुड कॉलेज और हिंडाल्को विद्या निकेतन, दिल्ली से हुई. इसके बाद वह अभिनय में करियर बनाने के लिए मुंबई चले गए. 1991 में सुभाष घई की फिल्म सौदागर में उन्हें कास्ट किया गया. इस फिल्म का गाना ILU ILU आज भी याद किया जाता है. उस वक्त विवेक की उम्र महज 21 साल थी. उनके चॉकलेटी लुक ने लड़कियों को खूब दीवाना बनाया. 

कम होने लगा स्टारडम

डेब्यू के साल ही विवेक मुशरान ने "फर्स्ट लव लेटर" नाम की एक और फिल्म में अभिनय किया. इसके बाद उन्होंने बेवफा से वफा, दिल है बेताब, राम जाने, जैसी कई और फिल्मों में काम किया. लेकिन उन्हें पहली फिल्म जैसी सफलता नहीं मिली. लेकिन धीरे-धीरे विवेक के स्टारडम में कमी आने लगी और वह फिल्मों से गायब हो गए.

टीवी सीरीयल्स से मिली कामयाबी

फिल्मों में कामयाबी न मिलती मिलती देख विवेक ने टीवी का रुख किया. हालांकि वे टीवी में फिल्मों से ज्यादा लोकप्रिय हुए. सोन परी, भास्कर भारती, ऐ-दिल है नादान और परवरिश, निशा और उसके कजिन्स जैसे धारावाहिक में विवेक नजर आ चुके हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि फिल्मों में खराब भूमिका की तुलना में छोटे पर्दे की अच्छी भूमिका करना उन्हें पसंद है. वे 'तमाशा' और 'पिंक' जैसी फिल्मों में साइड रोल में नजर आ चुके हैं.