scorecardresearch

Ananya Birla: कौन हैं Music इंडस्ट्री छोड़ने वाली अनन्या बिड़ला...जिन्होंने अपने फैसले को बताया, 'सबसे कठिन निर्णय'

आदित्य बिड़ला समूह के प्रमुख कुमार मंगलम बिड़ला की बेटी अनन्या बिड़ला ने संगीत से दूर जाने का फैसला लिया है. इसकी घोषणा उन्होंने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी. उन्होंने लिखा कि अब बिजनेस पर ध्यान केंद्रित करने का समय आ गया है.

Ananya Birla Ananya Birla

अनन्या बिड़ला (Ananya Birla) ने सोमवार (6 मई) को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में घोषणा की कि वह अपने बिजनेस पर ध्यान केंद्रित करने के लिए संगीत की दुनिया से दूर जा रही हैं. अनन्या का अचानक से म्यूजिक इंडस्ट्री को यूं अलविदा कहना उनके फैंस के लिए बेहद चौंकाने वाली खबर है. इसके बाद से हर तरफ ये भी चर्चा हो रही है कि अनन्या बिड़ला कौन है.

दरअसल अनन्या बिड़ला, आदित्य बिड़ला समूह के प्रमुख कुमार मंगलम बिड़ला की सबसे बड़ी बेटी हैं. अनन्या ने बताया कि वो म्यूजिक इंडस्ट्री छोड़ रही हैं क्योंकि उनके लिए बिजनेस और म्यूजिक करियर को साथ में संभालना काफी मुश्किल हो रहा है. 

अनन्या बिड़ला के इस फैसले के बाद, कई मशहूर हस्तियों ने हैरानी जताई और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दीं.

पोस्ट में दी जानकारी
अनन्या बिड़ला ने आधिकारिक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, "दोस्तों, यह सबसे कठिन निर्णय रहा है. मैं एक ऐसे फेज पर पहुंच गई हूं जहां मेरे लिए बिजनेस और संगीत दोनों में संतुलन बनाना लगभग असंभव होता जा रहा है और यह कई तरह से मुझ पर भारी पड़ रहा है जो कि मैं व्यक्त नहीं कर सकती.'

अनन्या आगे लिखती हैं, "पिछले कुछ सालों में मेरी ओर से रिलीज किए गए म्यूजिक को इतना प्यार देने के लिए आप सभी का धन्यवाद. मुझे उम्मीद है कि एक दिन हम अपने ही लोगों द्वारा बनाए गए अंग्रेजी संगीत की सराहना कर पाएंगे, क्योंकि हमारे अपने देश में बहुत प्रतिभा है. समय आ गया है कि मैं अपनी सारी एनर्जी बिजनेस वर्ल्ड पर केंद्रित करूं."

स्टार्स ने किया रिएक्ट
इस पोस्ट के बाद उनके फैंस और स्टार्स इस पर रिएक्ट करने लगे. टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने लिखा, लव यू सो मच. वहीं सिंगर अरमान मलिक ने लिखा, यह सुनकर बहुत दुख हुआ अनन्या, लेकिन तुम ऐसा करती रहो! आपके सभी सपनों और भविष्य के प्रयासों को और अधिक शक्ति.” इसके अलावा एक्टर बॉबी देओल ने लिखा, आप जिंदगी में जो भी करें उसके लिए बेस्ट ऑफ लव. गॉड ब्लेस यू.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Ananya Birla (@ananyabirla)

कौन है अनन्या बिड़ला?
अनन्या बिड़ला ने 'लिविन द लाइफ इन 2016' (Livin The Life in 2016) के सिंगल के साथ संगीत जगत में कदम रखा, जिससे उन्हें अंतर्राष्ट्रीय पहचान मिली. उन्हें अपने सिंगल के लिए प्लैटिनम का दर्जा भी मिला जिसे हासिल करने वाली वह पहली भारतीय कलाकार बन गईं.

इसके अलावा, उन्हें अमेरिकी नेशनल टॉप 40 पॉप रेडियो शो, सिरियस एक्सएम हिट्स में भी दिखाया गया था. अनन्या बिड़ला ने 2022 में अपना ओटीटी डेब्यू किया जब उन्होंने वेब सीरीज, 'रुद्र: द एज ऑफ डार्कनेस' के लिए 'इनाम' गाया. इसमें उनके साथ अजय देवगन थे. इसके अलावा अनन्या बिड़ला ने जज्बाती है दिल, ब्रेव टुगेदर, तेरी मेरी कहानी, हिंदुस्तानी वे और ब्लैकआउट जैसे गाने गाए हैं.