scorecardresearch

जानिए कौन हैं मलयालम एक्ट्रेस लीना, जिन्होंने पिछले महीने ही की है Gaganyaan एस्ट्रोनॉट प्रशांत नायर से शादी

27 जनवरी को पीएम मोदी ने गगनयान मिशन के लिए चुने गए चार टेस्ट पायलटों के नामों की घोषणा की. गगनयान मिशन के लिए ग्रुप कैप्टन प्रशांत बालकृष्णन नायर होंगे. इस घोषणा के बाद, मलयालम एक्ट्रेस, लीना ने खुलासा किया कि जनवरी में ही नायर और उन्होंने शादी की है.

Lena and Prasanth Nair got married on January 17. Lena and Prasanth Nair got married on January 17.

मलयालम एक्ट्रेस लीना ने गगनयान अंतरिक्ष यात्री ग्रुप कैप्टन प्रशांत बालकृष्णन नायर से शादी की है. अभिनेत्री ने मंगलवार, 27 फरवरी को इंस्टाग्राम पर इसका खुलासा किया. इस जोड़े ने 17 जनवरी, 2024 को शादी की. ग्रुप कैप्टन नायर भारतीय वायु सेना में एक टेस्ट पायलट हैं.

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने गगनयान मिशन के लिए प्रशिक्षण ले रहे चार अंतरिक्ष यात्रियों में से एक के रूप में ग्रुप कैप्टन नायर को नामित किया और इसके कुछ घंटों बाद, लीना ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी की घोषणा की. 

इंस्टाग्राम पर लिखी पोस्ट
उन्होंने अपने पति प्रशांत नायर के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, "आज 27 फरवरी 2024 को हमारे प्रधान मंत्री मोदी जी ने भारतीय वायु सेना के लड़ाकू पायलट ग्रुप कैप्टन प्रशांत बालकृष्णन नायर को प्रथम भारतीय अंतरिक्ष यात्री विंग से सम्मानित किया. यह हमारे देश, हमारे केरल राज्य और व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए गर्व का एक ऐतिहासिक क्षण है." उन्होंने आगे बताया कि कपल ने 17 जनवरी को शादी की है, लेकिन प्राइवेसी बनाए रखने के लिए उन्होंने इसका खुलासा नहीं किया.

कौन हैं प्रशांत नायर 
26 अगस्त, 1976 को केरल के तिरुवज़ियाड में जन्मे ग्रुप कैप्टन नायर की यात्रा राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) में पढ़ाई के बाद शुरू हुई. 19 दिसंबर 1998 को भारतीय वायुसेना की लड़ाकू शाखा में कमीशन प्राप्त होने के बाद से उनके पास दुर्जेय Su-30 MKI, मिग-21 और मिग-29 सहित विभिन्न बेड़े में लगभग 3,000 घंटे की उड़ान का अनुभव है. केटेगरी A फ्लाइंग इंस्ट्रक्टर और टेस्ट पायलट के रूप में उनकी एक्सपर्टीज एक प्रमुख Su-30 स्क्वाड्रन की कमान में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका को रेखांकित करती है. 

100 से ज्यादा फिल्मों में काम 
लीना एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री हैं जो मुख्य रूप से मलयालम सिनेमा और तमिल सिनेमा में दिखाई देती हैं. अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु और हिंदी भाषाओं की फिल्मों के साथ-साथ मलयालम सिनेमा में उनके नाम 100 से अधिक फिल्में हैं. वह मलयालम में अवॉर्ड विनिंग टेलीविजन सीरिज में भी दिखाई दी हैं. लीना ने प्रमुख रूप से मलयालम फिल्मों और तमिल सिनेमा में अभिनय किया है. उनके पास मलयालम के साथ-साथ अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु और हिंदी भाषाओं में 100 से अधिक फिल्में हैं. उनकी कुछ फिल्में 'कूट्टू', 'दे इंगोट्टू नोक्किये', 'बिग बी' और 'स्नेहम' हैं.