scorecardresearch

IPL 2021: फाइनल मुकाबले में कोलकाता को 27 रनों से हराकर चौथी बार चैम्पियन बनी चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल फाइनल मुकाबले में कोलकाता के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया और धोनी की चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की तरफ से सबसे ज्यादा रन फाफ डु प्लेसिस (86 रन, 59 गेंद, 7 चौके, 3 छक्के) ने बनाए. चेन्नई ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 192 रन बनाए.

CSK wins IPL 2021 CSK wins IPL 2021
हाइलाइट्स
  • चेन्नई ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 192 रन बनाए

  • केकेआर की तरफ से सबसे ज्यादा रन शुभमन गिल ने बनाए

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने एक बार फिर आईपीएल (IPL) में इतिहास रच दिया है. शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 27 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ चेन्नई ने चौथी आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर ली. फाइनल मुकाबले में दोनों ही टीमों के बीच ज़बरदस्त मुकाबला देखने को मिला.  

CSK vs KKR: कुछ ऐसा रहा मैच 

आईपीएल फाइनल मुकाबले में कोलकाता के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया और  धोनी की चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की तरफ से सबसे ज्यादा रन फाफ डु प्लेसिस (86 रन, 59 गेंद, 7 चौके, 3 छक्के) ने बनाए. चेन्नई ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 192 रन बनाए. 

193 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की टीम के दोनों ओपनरों, शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने टीम को बहुत अच्छी शुरुआत दी. दोनों ओपनरों ने पहले विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी की. लेकिन इन दोनों के आउट होते ही कोई भी खिलाड़ी पिच पर रुक नहीं पाया. केकेआर की तरफ से सबसे ज्यादा रन शुभमन गिल (51 रन) ने बनाए. फिर रेंगते हुए केकेआर 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 165 रनों तक पहुंची.  

 
IPL: चेन्नई चौथी बार बनी चैंपियन

चेन्नई सुपर किंग्स का ये चौथा आईपीएल खिताब है. इससे पहले एमएस धोनी की अगुवाई में ही चेन्नई सुपर किंग्स 2010, 2011, 2018 में आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है. वहीं केकेआर तीसरी बार आईपीएल खिताब पर कब्जा करने से चूक गई.