scorecardresearch

जल्द शुरू होंगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स, सिविल एविएशन सेक्रेटरी ने दी जानकारी

सिविल एविएशन सेक्रेटरी के एक इंटरव्यू में दिए गए बयान के अनुसार इस साल के अंत तक अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के शुरू हो जाने की उम्मीद है. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी पिछले हफ्ते कहा था कि सरकार अंतर्राष्ट्रीय उड़ान संचालन को सामान्य करने की प्रक्रिया का मूल्यांकन कर रही है.

International Flights International Flights
हाइलाइट्स
  • 31 से अधिक देशों के साथ हुआ है एयर बबल समझौता

  • एयर इंडिया को पूरी तरह टाटा संस को सौंपने के जारी हैं कोशिशें

  • अन्य देशों में कोरोना की स्थिति का मूल्यांकन कर रही है सरकार 

विदेशों में रह रहे परिजनों और दोस्तों से मिलने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक गुड न्यूज आई है. सिविल एविएशन सेक्रेटरी के एक इंटरव्यू में दिए गए बयान के अनुसार इस साल के अंत तक अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के शुरू हो जाने की उम्मीद है. कोरोना महामारी के कारण पिछले साल मार्च से देश में वाणिज्यिक अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित हैं. 

31 से अधिक देशों के साथ हुआ है एयर बबल समझौता

भारत ने अफगानिस्तान, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, इराक, जापान, मालदीव, संयुक्त अरब अमीरात, यूके और संयुक्त राज्य अमेरिका सहित 31 से अधिक देशों के साथ एक एयर बबल समझौता किया है. गंतव्य देशों के साथ एयर-बबल व्यवस्था के तहत आने वाली समर्पित कार्गो उड़ानों और कमर्शियल उड़ानों को छूट देते हुए निलंबन को 30 नवंबर तक बढ़ा दिया गया था.

एयर इंडिया को पूरी तरह टाटा संस को सौंपने के जारी हैं कोशिशें  

सिविल एविएशन सेक्रेटरी राजीव बंसल ने बुधवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाएं "बहुत जल्द" और "इस साल के अंत तक" सामान्य होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि मंत्रालय दिसंबर के अंत तक एयर इंडिया के ऑपरेशंस को इसके नए मालिक को सौंपने के लिए सभी प्रयास कर रहा है. अक्टूबर में, टाटा संस ने एयर इंडिया को खरीद लिया था, जिसमें सरकार की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी थी.

अन्य देशों में कोरोना की स्थिति का मूल्यांकन कर रही है सरकार 
 
नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी पिछले हफ्ते कहा था कि सरकार अंतर्राष्ट्रीय उड़ान संचालन को सामान्य करने की प्रक्रिया का मूल्यांकन कर रही है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को  दुनिया के अन्य हिस्सों में महामारी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए शुरू किया जाएगा.