scorecardresearch

IPL 2021: राजस्थान ने एक रोमांचक मुकाबले में पंजाब को दी 2 रनों से मात, जीत के बाद भी कप्तान पर लगा 12 लाख जुर्माना

आईपीएल 2021 के एक रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को दो रनों से शिकस्त दी. इस मैच के जीत के हीरो रहे राजस्थान के युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी, जिन्होंने 2 विकेट झटके.

के एल राहुल और संजू सैमसन (Courtesy by BCCI) के एल राहुल और संजू सैमसन (Courtesy by BCCI)
हाइलाइट्स
  • रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने पंजाब को हराया

  • राजस्थान ने पंजाब को दी 2 रनों से शिकस्त

  • संजू सैमसन पर लगा 12 लाख रुपये का जुर्माना

आईपीएल 2021 के एक रोमांचक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को दो रनों से शिकस्त दी. इस मैच के जीत के हीरो रहे राजस्थान के युवा तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी. जिन्होंने 2 विकेट हासिल किए. पंजाब को आखिरी ओवर से सिर्फ 4 रनों की दरकार थी और उसके 8 विकेट शेष थे. लेकिन उत्तर प्रदेश के इस युवा गेंदबाज ने अपनी सटीक गेंदबाजी के साथ खेल को बदल दिया. त्यागी ने आखिरी ओवर में निकोलस पूरन और दीपक हुड्डा को आउट किया और महज एक रन खर्च किया.  

राजस्थान ने पंजाब को दो रनों से हराया 

इस शानदार प्रदर्शन के लिए कार्तिक को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. अपनी टीम को शानदार जीत दिलाने के बाद कार्तिक ने कहा कि 'मैंने हमेशा हर किसी से सुना है और इस फॉर्मेट में मुकाबलों को भी देखा है, जहां अजीब चीजें हुई हैं. मैं आज इस खास मौके पर एक बड़ी भूमिका निभाने के लिए भाग्यशाली था. मैं शुरुआत में थोड़ी छोटी गेंदबाजी कर रहा था, बाद में ढेर सारे फीडबैक मिलने के बाद मैंने इस पर भी काम किया.' 

हार के बाद टीम पर जमकर बरसे कोच अनिल कुंबले 

पंजाब किंग्स (PBKS) के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने स्वीकार किया कि उनकी टीम का करीबी अंतर से आईपीएल मैच गंवाना एक चलन बन गया है. उन्होंने कहा कि राजस्थान (RR) के खिलाफ दो रनों की हार को पचा पाना बेहद मुश्किल है. 

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन पर लगा  जुर्माना

वहीं राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन पर स्लो ओवर रेट की वजह से कार्रवाई की गई है. इस कार्रवाई के चलते संजू सैमसन को 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. इसके अलावा उन्हें  दो मैच का बैन भी झेलना पड़ सकता है.  बीसीसीआई ने आईपीएल 14 में स्लो ओवर रेट के मद्देनजर बेहद कड़े फैसले लिए हैं.