scorecardresearch

धोनी के फैंस के लिए खुशखबरी! 9वीं बार IPL के फाइनल में पहुंची चेन्नई सुपरकिंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को दुबई में अपने 9वें फाइनल मैच में पहुंचने के लिए दिल्ली कैपिटल्स को 4 विकेट से हरा दिया. एमएस धोनी ने आखिरी ओवर में रनों की बरसात कर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जीत दर्ज की.

महेंद्र सिंह धोनी (फोटो-PTI) महेंद्र सिंह धोनी (फोटो-PTI)
हाइलाइट्स
  • फिर पिच पर दिखा महेंद्र सिंह धोनी का जलवा

  • माही ने दिखाया कैसे जीतते हैं हारी बाजी

  • 6 गेंद पर 1 छक्का, 3 चौका जड़ा

महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वे कभी भी फॉर्म में लौटकर सामने वाली टीम के पसीने छुड़ा सकते हैं. अपनी शानदार परफॉर्मेंस से उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले क्वालिफायर में चेन्नई सुपर किंग्स को पहुंचा दिया है.

यह 9वीं बार है जब इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स ने फाइनल में जगह बनाई है. आखिरी ओवर्स में महेंद्र सिंह धोनी ने इस तरह से खेला कि लोग चौंक गए. महेंद्र सिंह धोनी ने 6 गेंदों में 18 रनों की बरसात की है.

महेंद्र सिंह धोनी ने 3 चौका लगाया और 1 छक्का मारा. धोनी पहली गेंद पर रन नहीं बना सके थे. दूसरी गेंद पर उन्होंने छक्का जड़ दिया. तीसरे गेंद पर भी कोई रन नहीं बना. चौथी गेंद पर 4 रन, पांचवी पर 4 और छठी गेंद पर भी चौका लगाया. 

IPL में 9 बार फाइनल में पहुंच चुकी है चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपरकिंग्स 2008 से अब तक 9 बार फाइनल में पहुंच चुकी है. 2008, 2012, 2013, 2015, 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स जहां उपविजेता रही, वहीं 2010, 2011, 2018, में यह टीम चैम्पियन रही है. हालांकि बीते आईपीएल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स 7वें स्थान थी.

कितना मिला था CSK को टार्गेट?

चेन्नई सुपर किंग्स ने मैच में टॉस जीता था लेकिन पहले बॉलिंग का फैसला किया. दिल्ली कैपिटल्स ने 172 रन स्कोर किया था. एस हेटमायर, पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत की शानदार बैटिंग के बावजूद यह स्कोर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बड़ा स्कोर नहीं रहा.

ऋतुराज गायकवाड़ और रॉबिन उथप्पा की शानदार बैटिंग ने मैच को एक स्तर पर पहुंचा दिया. 19वें ओवर के दौरान ऋतुराज गायकवाड़ आउट हो गए. ऋतुराज ने जहां 50 गेंदो पर 70 रन स्कोर किया, वहीं रॉबिन उथप्पा ने 44 गेंदों में 63 रनों का स्कोर खड़ा किया. दोनों के बीच 110 रन की साझेदारी हुई.

पंत, शॉ ने बनाता था डीसी के लिए अच्छा स्कोर

ऋषभ पंत के नाबाद 51 और पृथ्वी शॉ के 60 रनों की पारी ने दिल्ली कैपिटल्स को पहले क्वालीफायर में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 5 विकेट पर 172 रन बनाने में मदद की. ऋषभ पंत ने अपनी पारी में 35 बॉल खेलीं और 51 रन बनाए. पंत ने तीन चौके और दो छक्के लगाए. दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 34 गेंदों में 60 रन जड़ा और एक धमाकेदार शुरुआत की. शिखर धवन (7) और श्रेयस अय्यर (1) को पावरप्ले में जोश हेजलवुड ने आउट किया, अक्षर पटेल (10) का प्रदर्शन ठीक नहीं रहा. यही वजह रही कि गेंद चेन्नई सुपर किंग्स के पाले में गई और एक बार फि उन्होंने फाइनल में आसान एंट्री ले ली.