scorecardresearch

रोमांचक मुकाबले में दिल्ली को हराकर कोलकाता ने कटाया IPL फाइनल का टिकट, शुक्रवार को चेन्नई से खिताबी भिड़ंत

कोलकाता नाइट राइडर्स ने क्वालिफायर-2 में दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से मात देकर IPL 2021 के फाइनल में जगह बना ली है. अब आईपीएल का खिताब जीतने के लिए 15 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत होगी.

Kolkata Knight Riders beat Delhi Capitals Kolkata Knight Riders beat Delhi Capitals
हाइलाइट्स
  • दिल्ली को हराकर फाइनल में पहुंची कोलकाता

  • शुक्रवार को कोलकाता की चेन्नई से खिताबी भिड़ंत

IPL 2021 के क्वालिफायर-2 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 3 विकेट से मात देकर IPL 2021 के फाइनल में जगह बना ली है. अब आईपीएल का खिताब जीतने के लिए 15 अक्टूबर को चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत होगी.

क्वालिफायर-2 में आखिरी ओवर तक चला ड्रामा
एक वक्त ऐसा था जब कोलकाता की जीत बिल्कुल आसान लग रही थी, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने आखिरी में शानदार बॉलिंग की और यही वजह रही कि आखिरी ओवर तक मैच भी पहुंच पाया. दिल्ली ने वापसी करते हुए सात रनों के अंदर KKR के छह विकेट चटकाए. दिनेश कार्तिक, कप्तान ओएन मोर्गन अल हसन (0) पर आउट हुए. अंतिम ओवर में कोलकाता को 7 रनों की जरूरत थी और गेंदबाजी की जिम्मेदारी आर अश्विन के पास थी.

पूरे सीजन में खराब फॉर्म में चल रहे अश्विन ने यहां शानदार बॉलिंग की और दो विकेट निकाल लिए. लेकिन अंत में राहुल त्रिपाठी ने आखिरी बॉल पर छक्का लगाया और मैच अपनी टीम को जिता दिया.

अश्विन का वो आखिरी ओवर- 
19.1 ओवर: एक रन
19.2 ओवर: कोई रन नहीं
19.3 ओवर: शाकिब अल हसन आउट
19.4 ओवर: सुनील नरेन आउट
19.5 ओवर: राहुल त्रिपाठी का विजयी छक्का

बल्लेबाजी में फेल हुई दिल्ली की टीम
बुधवार को खेले गए क्वालिफायर-2 में कोलकाता ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी थी और दिल्ली को बल्लेबाजी का न्योता दिया था.कोलकाता ये फैसला सही साबित हुआ और दिल्ली की बल्लेबाजी बुरी तरह से लड़खड़ा गई. दिल्ली को अच्छी शुरुआत जरूर मिली, पृथ्वी और धवन की जोड़ी ने जो शुरुआत दी उसका फायदा वह खुद और उनके बाद आने वाले बल्लेबाज़ नहीं उठा पाए.

कप्तान ऋषभ पंत की अगुवाई में दिल्ली की टीम क्वालिफायर-2 तक का ही सफर तय कर पाई. दिल्ली ने पूरे सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन किया और प्वाइंट टेबल में टॉप पर बनी रही. लेकिन बड़े मुकाबलों में एक बार फिर दिल्ली की टीम फेल हो गई. पहले क्वालिफायर-1 में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों हार हुई और अब कोलकाता के हाथों हार हुई है.