scorecardresearch

लखीमपुर हिंसा: लंबी पूछताछ के बाद केंद्रीय मंत्री का बेटा आशीष मिश्रा गिरफ्तार, जांच में सहयोग न करने का आरोप

लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के मामले में यूपी पुलिस की 6 लोगों की टीम ने शनिवार को सुबह 11 बजे से आशीष मिश्रा से पूछताछ की. क्राइम ब्रांच के दफ्तर में आशीष मिश्रा से मजिस्ट्रेट के सामने सवाल-जवाब हुए. लेकिन जांच में सहयोग नहीं करने के आरोप में पुलिस ने आशीष को गिरफ्तार कर लिया है.

आशीष मिश्रा गिरफ्तार आशीष मिश्रा गिरफ्तार
हाइलाइट्स
  • आशीष मिश्रा पर जांच में सहयोग नहीं करने का आरोप

  • करीब 12 घंटे चली पूछताछ

लखीमपुर खीरी हिंसा के मुख्य आरोपी और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को शनिवार को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत के मामले में यूपी पुलिस की 6 लोगों की टीम ने शनिवार को सुबह 11 बजे से आशीष मिश्रा से पूछताछ की. क्राइम ब्रांच के दफ्तर में आशीष मिश्रा से मजिस्ट्रेट के सामने सवाल-जवाब हुए. लेकिन जांच में सहयोग नहीं करने के आरोप में पुलिस ने आशीष को गिरफ्तार कर लिया है. 

 
आशीष मिश्रा पर आरोप और लखीमपुर खीरी का मामला  

3 अक्‍टूबर को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के तिकुनिया इलाके में चार किसानों को कार से कुचलकर मार डाला गया था. इसके बाद भड़की हिंसा में चार और लोगों की मौत हो गई थी. किसान नेताओं का आरोप है कि केंद्रीय गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा ने किसानों पर गाड़ी चढ़ाई जिससे चार किसानों की मौत हो गई.  हालांकि केंद्रीय मंत्री के बेटे और खुद केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ने इन आरोपों से इनकार किया है. दोनों का कहना है कि घटना के समय आशीष मिश्रा गाड़ी में सवार नहीं थे.     

 

लखीमपुर के मामले में सुप्रीम कोर्ट सख्त  

इस मामले में यूपी पुलिस ने शुक्रवार को दूसरी नोटिस जारी कर आशीष मिश्रा को पूछताछ के लिए शनिवार को पेश होने के लिए कहा था. इससे पहले, नोटिस जारी होने के बाद भी आशीष मिश्रा पुलिस के सामने पेश नहीं हुए थे. इस घटना के बाद पूरे देश की नजरे लखीमपुर खीरी पर हैं. राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कांग्रेस समेत कई दलों के नेताओं ने लखीमपुर पहुंचकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की थी. आपको बता दें, इस मामले मे सुप्रीम कोर्ट ने भी सख्ती दिखाते हुए उत्तर प्रदेश सरकार को फटकार लगाई थी.