scorecardresearch

दिवाली से पहले बड़ी खुशखबरी! महाराष्ट्र में आज से खुले सिनेमा हॉल, रेस्टोरेंट और मनोरंजन पार्क

शुक्रवार से मनोरंजन पार्कों को भी खोलने की इजाजत दी गई है. वहीं दुकानों और रेस्तरां का समय बढ़ा दिया गया है. रेस्तरां रात 12 बजे तक खुले रह सकते हैं जबकि दुकानों को रात 11 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है.

Cinema hall Cinema hall
हाइलाइट्स
  • रेस्तरां रात 12 बजे तक खुले रह सकते हैं

  • महाराष्ट्र में कोरोना के 1,573 नए मामले सामने आए

देशभर में जोर-शोर से चल रहे कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान और कोविड के नए मामलों में लगातार कमी को देखते हुए कोरोना काल में बंद हुईं लगभग सभी सेवाएं अब धीरे- धीरे खुलने लगीं हैं. कोरोना का कहर कम होने के बाद कई राज्यों ने पाबंदियों में ढील देनी शुरू कर दी है. महाराष्ट्र में भी चरणबद्ध तरीके से अनलॉक की प्रक्रिया जारी है. इसी क्रम में महाराष्ट्र में कई दिनों से बंद पड़ीं कईं सेवायें शुक्रवार से चालू हो रहीं हैं.   


22 अक्‍टूबर से महाराष्ट्र में क्या-क्या खुल रहा:

राज्य सरकार ने दिवाली से पहले कई सेवायें शुरू करने का फैसला किया है. महाराष्ट्र में शुक्रवार से ऑडिटोरियम और सिनेमा हॉल को खोलने की अनुमति दी गई है. राज्य सरकार ने इस संबंध में एसओपी भी जारी कर दी है. जिसके मुताबिक सिनेमा हॉल और थिएटर में को 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ खोलने की इजाजत है.   

 इसके अलावा शुक्रवार से मनोरंजन पार्कों को भी खोलने की इजाजत दी गई है. वहीं दुकानों और रेस्तरां का समय बढ़ा दिया गया है. रेस्तरां रात 12 बजे तक खुले रह सकते हैं जबकि दुकानों को रात 11 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है. इन सबके अलावा शारीरिक दूरी, मास्क और अन्य कोरोना प्रोटोकॉल्स का पालन करने लिए कहा गया है. 
  

महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति:

राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में गुरुवार को कोरोना के 1,573 नए मामले सामने आए जबकि 39 मरीजों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की कुल संख्या अब 65,98,218 हो गई है और मरने वालों की संख्या 1,39,925 हो गई है. महाराष्ट्र में रिकवरी रेट 97.46 फीसदी है, जबकि कोरोना से मृत्यु दर 2.12 फीसदी है.