scorecardresearch

ड्रग्स पार्टी: NCB को मिली आर्यन खान की कस्टडी, क्रूज रेव पार्टी के अन्य 2 आरोपी भी हिरासत में

ड्रग्स पार्टी केस में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. एनसीबी ने आर्यन से क्रूज में उनकी मौजूदगी को लेकर लंबी पूछताछ की, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया. अब आर्यन की कस्टडी कोर्ट ने एनसीबी को दे दी है.

आर्यन खान आर्यन खान
हाइलाइट्स
  • मुंबई की क्रूज शिप में हो रही थी ड्रग पार्टी

  • बॉलीवुड-फैशन-बिजनेस से जुड़े लोग थे

  • शाहरुख के बेटे आर्यन से पूछताछ

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शनिवार को मुंबई से गोवा जा रही क्रूज में ड्रग्स पार्टी (Drugs Party) का भंडाफोड़ किया है.  एनसीबी को क्रूज पर ड्रग पार्टी होने का पता चला था, जिसमें बाद में एनसीबी अधिकारी भेष बदलकर सादे कपड़ों में पार्टी में शामिल हुए और उसका भंडाफोड़ किया. इस पार्टी में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान भी मौजूद थे. ऐसे में एनसीबी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है. अब एनसीबी को कोर्ट ने एक दिन की कस्टडी भी सौंप दी है.

एनसीबी ने गिरफ्तारी के बाद तत्काल आर्यन खान को मुंबई के किला कोर्ट में आरोपियों को पेश किया गया. एनसीबी ने उनकी 5 अक्टूबर के लिए कस्टडी मांगी थी. कोर्ट ने ड्रग्स केस में आर्यन खान समेत 2 अन्य आरोपियों को 4 अक्टूबर तक के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया है. एनसीबी के ऑफिस में आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा से रातभर पूछताछ की जाएगी.

एनसीबी ने बयान जारी कर बताया कि 2 अक्टूबर को कॉर्डेलिया क्रूज पर छापा मारा गया और वहां मौजूद सभी लोगों की तलाशी ली गई. इस दौरान एनसीबी ने एमडीएमए, कोकीन, एमडी और चरस बरामद किया है. इस मामले में अब तक 8 लोगों से पूछताछ की जा रही थी, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. एनसीबी ने इस मामले में केस दर्ज दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. अब तक 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

शाहरुख के बेटे आर्यन से पूछताछ 

इस मामले में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के बेटे आर्यन (Aryan Khan) से भी एनसीबी ने पूछताछ की. एनसीबी को क्रूज के अंदर चल रही पार्टी का एक वीडियो मिला है, जिसमें आर्यन दिख रहे हैं. पूछताछ में आर्यन ने बताया कि उन्हें इस पार्टी में गेस्ट के रूप में बुलाया गया था और उन्होंने पार्टी में शामिल होने के लिए कोई पैसा नहीं दिया था. आर्यन ने दावा किया है कि ऑर्गनाइजर ने उनके नाम का इस्तेमाल कर लोगों को पार्टी में बुलाया था. एनसीबी ने आर्यन का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है और उनकी चैट्स को खंगाला जा रहा है.  

शाहरुख कैंसिल करेंगे पठान का शूट?

बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस में फंसने के बाद शाहरुख खान को लेकर बड़ी खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि शाहरुख खान अपनी फिल्म पठान की शूटिंग को रद्द कर सकते हैं. शाहरुख को फिल्म पठान की शूटिंग के लिए स्पेन जाना था, जो अब शायद ना हो पाए. माना जा रहा है कि कुछ समय के लिए शूट को रद्द या पोस्टपोन किया जा सकता है.   

नहीं आया शाहरुख का कोई बयान

शाहरुख खान ने बेटे आर्यन खान के ड्रग्स केस से जुड़े होने पर कोई बयान नहीं दिया है. बताया जा रहा है कि शाहरुख, लगातार एनसीबी के अधिकारियों से जुड़े हुए हैं और पल-पल की जानकारी ले रहे हैं. वहीं आर्यन की मां गौरी खान बेहद चिंतित हैं.  


दिल्ली से मिला था एनसीबी को इनपुट

ड्रग्स केस में दिल्ली की एनसीबी से मुंबई की एनसीबी टीम को इनपुट मिला था, जिसके बाद इसपर एक्शन लिया गया. दिल्ली के आयोजकों ने इस पार्टी का प्रबंध किया था, जो पहले से एनसीबी के रडार पर थे. बताया जा रहा है कि जितने लोगों को हिरासत में लिया गया है, उन्हें ड्रग्स लेने के लिए गिरफ्तार किया जा सकता है.  


5 लाख रुपये तक थी एंट्री फीस

जिस शिप पर पार्टी चल रही थी वो कॉर्डेलिया (Cordelia) क्रूज कंपनी की थी. इस पार्टी को फैशन टीवी इंडिया और दिल्ली की Namascray Experience नाम की कंपनी ने ऑर्गेनाइज किया था. बीच समंदर में होने वाली इस पार्टी के लिए एंट्री फीस 60 हजार रुपये से 5 लाख रुपये तक रखी गई थी. 

एनसीबी ने मांगी डिटेल्स

एनसीबी इस क्रूज पार्टी के बारे में आयोजकों से डिटेल्स प्राप्त करने की कोशिश कर रही है. एनसीबी ने क्रूज में शामिल हुए मेहमानों की लिस्ट भी आयोजकों से मांगी है. अभी तक आर्यन खान समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.