scorecardresearch

UPSC के रिजल्ट में 761 उम्मीदवार पास, पीएम मोदी ने दी बधाई, असफल कैंडिडेट्स को दी ये सलाह

यूपीएससी 2020 के एग्जाम में इस बार बिहार के कटिहार जिले के कुमारी पुर गांव में रहने वाले शुभम कुमार ने टॉप किया है. उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से पढ़ाई की है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो-PTI) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो-PTI)
हाइलाइट्स
  • UPSC के एग्जाम में शुभम कुमार ने किया है टॉप

  • टॉप 5 में महिलाओं की संख्या ज्यादा

  • पीएम मोदी ने दी सफल उम्मीदवारों को बधाई

यूपीएससी ने सिविल सर्विसेज 2020 का रिजल्ट जारी हो चुका है. परीक्षा में कुल 761 उम्मीदवार पास हुए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सफल उम्मीदवारों का ट्वीट कर हौसला बढ़ाया है, वहीं जिन्हें सफलता नहीं मिली है, उनका भी प्रधानमंत्री मोदी ने हौसला बढ़ाया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को बधाई दी और कहा कि जो लोग एग्जाम पास नहीं कर सके उन्हें याद रखना चाहिए कि भारत विविध अवसरों से भरा है, जिन्हें तलाशने की प्रतीक्षा है.

पीएम मोदी ने उम्मीदवारों को बधाई देते हुए ट्वीट किया, 'यूपीएससी सेवा परीक्षा को सफलतापूर्वक पास करने वालों को बधाई. सार्वजनिक सेवा में एक रोमांचक और संतोषजनक करियर की प्रतीक्षा है. जिन्होंने परीक्षा पास की है, वे हमारे देश की यात्रा के एक युग में महत्वपूर्ण प्रशासनिक भूमिका निभाएंगे.'

शुभम कुमार ने लहाराया है परचम!

यूपीएससी के एग्जाम में इस बार बिहार के कटिहार जिले के कुमारी पुर गांव में रहने वाले शुभम कुमार ने टॉप किया है. उन्होंने आईआईटी बॉम्बे से पढ़ाई की है. शुभम कुमार ने गुड न्यूज टुडे के साथ बातचीत में कहा कि उन्होंने 2018 में आईआईटी बॉम्बे से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की. 2018 में ही उन्होंने यूपीएससी का एग्जाम दिया. अब वे अपनी सारी जिंदगी सार्वजनिक सेवा में लगाएंगे.

टॉप 3 में कौन-कौन हैं शामिल?

शुभम कुमार ने यूपीएसी एग्जाम टॉप किया है. जागृति अवस्थी दूसरे और तीसरे स्थान पर अंकिता जैन हैं. परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों में 545 पुरुष और 216 महिलाएं हैं.

टीना टाबी की बहन ने हासिल की 15वीं रैंक

सिविल सेवा परीक्षा में रिया डाबी ने 15वीं रैंक हासिल की है. रिया डाबी 2015 बैच की टॉपर IAS टीना डाबी की छोटी बहन हैं. टीना ने महज 22 साल की उम्र में ही सिविल सेवा परीक्षा पास की थी और पहले स्थान पर रही थीं. अब उनकी बहन रिया ने पहली ही कोशिश में टॉप 15 में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है. रिया ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से 2019 में पॉलिटिकल साइंस से ग्रेजुएशन किया है. खुद टीना टाबी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर बहन की सफलता के बारे में पोस्ट किया है.