scorecardresearch

हेल्थ कैम्प से लेकर स्वच्छता तक, जानें पीएम मोदी के जन्मदिन पर क्या है कार्यकर्ताओं की तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर बीजेपी ने स्वच्छता अभियान और स्वास्थ्य शिविर समेत कई कार्यक्रमों की योजना बनाई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो-PTI) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो-PTI)
हाइलाइट्स
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन आज

  • BJP कार्यकर्ता स्थानीय स्तर पर मनाएंगे कार्यक्रम

  • स्वास्थ्य शिविर, स्वच्छ भारत की हो रही तैयारी

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ता शुक्रवार को देश भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन मनाएंगे. पहले, पार्टी हर साल 17 सितंबर से शुरू होकर एक सप्ताह के लिए 'सेवा सप्ताह' मनाती थी, लेकिन इस बार यह जन्मदिन और खास होने वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने सार्वजनिक जीवन के 20 साल भी, इसी साल पूरे कर रहे हैं.

बीजेपी 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक 'सेवा और समर्पण अभियान' मनाएगी, जिस दिन पीएम मोदी ने 2001 में पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. जहां देश भर के भाजपा कार्यकर्ता पीएम मोदी का जन्मदिन मना रहे हैं, वहीं आगामी चुनावों को देखते हुए यूपी बीजेपी के लिए यह अवसर और भी खास है.


पीएम मोदी का जन्मदिन कैसे मनाएंगे बीजेपी कार्यकर्ता?

17 सितंबर को पीएम मोदी के 71वें जन्मदिन पर बीजेपी 'सेवा और समर्पण अभियान' शुरू करेगी, इस दौरान पार्टी के कार्यकर्ता अलग-अलग तबके के लोगों तक पहुंचेंगे. इस दौरान स्थानीय स्तर पर अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

1. 17-20 सितंबर तक स्वास्थ्य जांच शिविर लगाए जाएंगे.
2. युवा विंग रक्तदान शिविर आयोजित करेगा.
3. अनुसूचित जाति मोर्चा जरूरतमंदों के बीच फल व अन्य जरूरी सामान बांटेगा.
4. ओबीसी मोर्चा के कार्यकर्ता अनाथालयों और वृद्धाश्रमों में फल बांटेंगे.
5. किसान मोर्चा 'किसान सम्मान दिवस' का आयोजन करेगा, जिसमें 71 किसानों और 71 युवाओं को सम्मानित किया जाएगा.
6. महिला मोर्चा 71 महिला कोरोना योद्धाओं को सम्मानित करेगी जिन्होंने महामारी के दौरान अपनी सेवाएं प्रदान कीं.


गांधी जयंती और दीनदयाल उपाध्याय जयंती के लिए क्या होंगे?

प्रचार के दौरान पार्टी 25 सितंबर को दीनदयाल उपाध्याय की जयंती की पूर्व संध्या पर हर बूथ पर कार्यक्रम भी आयोजित करेगी. 2 अक्टूबर को बीजेपी कार्यकर्ता स्वच्छता अभियान का आयोजन करेंगे जिसमें नदियों की सफाई की जाएगी और पौधे लगाए जाएंगे. साथ ही 'प्लास्टिक मुक्त भारत' को बढ़ावा देने के लिए कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे.

पीएम मोदी के जीवन पर प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी

पीएम मोदी के जन्मदिन की योजनाओं के बारे में बोलते हुए, यूपी बीजेपी के प्रवक्ता हीरो बाजपेयी ने कहा कि हमारा लक्ष्य अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचना है ताकि वे हमारी नीतियों के बारे में जागरूक हो सकें. उन्हें यह भी पता होना चाहिए कि एक पीएम है जिसका जन्मदिन आम लोगों के बीच मनाया जाता है.