scorecardresearch

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे सिद्धू, राहुल गांधी से मुलाकात के बाद वापस लिया फैसला

नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे. कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद शुक्रवार को दशहरे के मौके पर उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया. सिद्धू ने ये फैसला राहुल गांधी से मुलाकात के बाद लिया. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से सिद्धू के अचानक इस्तीफे के बाद से उनके कांग्रेस छोड़ने के भी कयास लगाए जाने लगे थे.

Navjot Singh Siddhu Navjot Singh Siddhu
हाइलाइट्स
  • मुझे आश्वासन दिया गया कि सब सुलझ जाएगा - सिद्धू

  • राहुल गांधी से मुलाकात के बाद वापस लिया फैसला

नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे. कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद शुक्रवार को दशहरे के मौके पर उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया. सिद्धू ने ये फैसला राहुल गांधी से मुलाकात के बाद लिया. पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से सिद्धू के अचानक इस्तीफे के बाद से उनके कांग्रेस छोड़ने के भी कयास लगाए जाने लगे थे. हालांकि सभी अफवाहों को लगाम देते हुए सिद्धू ने संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और हरीश रावत से मुलाकात के बाद अपनी वापसी के संकेत दे दिए थे.

वापसी के सवाल पर क्या बोल गए सिद्धू
सिद्धू ने बैठक के बाद ट्वीट किया, "मैंने राहुल गांधी जी के साथ अपनी चिंताओं को साझा किया है. उन्होंने आश्वासन दिया था कि उन्हें सुलझा लिया जाएगा." हालांकि जब मीडिया द्वारा उनसे यह सवाल किया गया कि क्या वह पीपीसीसी प्रमुख के रूप में बने रहेंगे और क्या उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है? इस बात पर सिद्धू ने हाथ जोड़कर कहा, "मैं जो कुछ भी कर रहा हूं वह आपके सामने है."

राहुल गांधी ने दिया आश्वासन
इस बीच पंजाब के प्रभारी हरीश रावत ने कहा, “उन्होंने (सिद्धू) राहुल गांधी के साथ अपनी चिंताओं को साझा किया. हमने उनसे कहा है कि यहां उनकी चिंताओं का ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने राहुल गांधी को आश्वासन दिया कि उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है और वह पीसीसी अध्यक्ष के रूप में अपने कर्तव्यों का पालन करते रहेंगे. 

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के विरोध के बावजूद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनाए गए सिद्धू ने नए मुख्यमंत्री चन्नी से नाराजगी के बाद इस्तीफा दे दिया था. वह अहम पदों पर नियुक्तियों में दखल स्वीकार नहीं किए जाने की वजह से नाराज थे.