scorecardresearch

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में बदलाव, अक्षर की जगह शार्दूल ठाकुर की स्क्वॉड में एंट्री

टी-20 वर्ल्डकप को लेकर टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव हुआ है. शानदार फॉर्म में चल रहे शार्दुल ठाकुर को टी-20 वर्ल्डकप के लिए 15 सदस्यों टीम में शामिल कर लिया गया है. जबकि पहले से ही शामिल अक्षर पटेल को अब स्टैंड-बाय खिलाड़ियों की सूची में डाल दिया है.

T20 WC: Shardul Thakur (Twitter) T20 WC: Shardul Thakur (Twitter)
हाइलाइट्स
  • टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में बदलाव

  • 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शार्दूल ठाकुर को मौका

  • अक्षर पटेल बने रिजर्व टीम का हिस्सा पंड्या टीम में बरकरार

टी-20 वर्ल्डकप को लेकर टीम इंडिया में एक बड़ा बदलाव हुआ है. शानदार फॉर्म में चल रहे शार्दुल ठाकुर को टी-20 वर्ल्डकप के लिए 15 सदस्यों टीम में शामिल कर लिया गया है. जबकि पहले से ही शामिल अक्षर पटेल को अब स्टैंड-बाय खिलाड़ियों की सूची में डाल दिया है. टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. बता दें कि टीम इंडिया को 15 अक्टूबर से पहले ही वर्ल्डकप के लिए अपनी फाइनल टीम की जानकारी ICC को देनी थी. 

शार्दुल को इसलिए मुख्य टीम में शामिल किया गया है क्योंकि हार्दिक पंड्या पिछले काफी समय से आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं.  IPL फेज-2 में भी उनका प्रदर्शन बहुत निराशाजनक रहा.  फेज-2 में उन्होंने 5 मैचों में सिर्फ 75 रन बनाए. पूरे IPL सीजन के दौरान उनको एक बार भी गेंदबाजी करते नहीं देखा गया, लेकिन इस सब के बाद भी BCCI ने उनके ऊपर भरोसा जताया है। उम्मीद की जा रही है कि वो वर्ल्ड कप के दौरान दमदार प्रदर्शन करेंगे. 

वर्ल्ड कप से पहले ये खिलाड़ी कराएंगे प्रैक्टिस

BCCI ने उन खिलाड़ियों की सूची भी जारी की है जो IPL खत्म होने के बाद UAE में टीम इंडिया को प्रैक्टिस कराने के लिए रुकेंगे। इन खिलाड़ियों में आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और के गौतम का नाम शामिल है. 

24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला

टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी.  दोनों टीमों के बीच ये महा-मुकाबला दुबई में खेला जाएगा.  इसके बाद 31 अक्टूबर को टीम न्यूजीलैंड और 3 नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलेगी.  5 नवंबर को टीम का सामना B1 और 8 नवंबर को A2 के साथ होगा. 

टी-20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम:  विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी 

रिजर्व प्लेयर: श्रेयर अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल