scorecardresearch

7 अक्टूबर से खुल जाएगा शिरडी साईं का मंदिर, हर रोज़ 15 हजार लोगों को मिलेगा पास

साई बाबा के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है. लोगों को अब साई बाबा के दर्शन के लिए लंबा इंतजार नहीं करना होगा. शिरडी में साईं बाबा मंदिर को 7 अक्टूबर से  आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. हर घंटे 1150 श्रद्धालु साई मंदिर मे प्रवेश कर सकेंगे. वहीं हर आरती के लिए सिर्फ 90 भक्तों को प्रवेश दिया जाएगा.

7 अक्टूबर से खुल जाएगा शिरडी साईं का मंदिर 7 अक्टूबर से खुल जाएगा शिरडी साईं का मंदिर
हाइलाइट्स
  • साईं बाबा के भक्तों के लिए खुशखबरी

  • 7 अक्टूबर से खुल जाएगा शिरडी साईं का मंदिर

  • हर रोज़ 15 हजार लोगों को मिलेगा पास

साई बाबा के भक्तों के लिए एक अच्छी खबर है. लोगों को अब साई बाबा के दर्शन के लिए लंबा इंतजार नहीं करना होगा. शिरडी में साईं बाबा मंदिर को 7 अक्टूबर से  आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. नवरात्रि के पहले दिन ही लोग साईं बाबा के दर्शन भी कर सकेंगे. साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट की सीईओ भाग्यश्री बानायित ने ने ये जानकारी दी है. 7 अक्टूबर से साईं मंदिर मे हर दिन 15 हजार भक्तों को प्रवेश दिया जायेगा. 

7 अक्टूबर से खुलेंगे साईं मंदिर 

क्या होंगे नियम- मंदिर की तरफ से 7 अक्टूबर से लोगों के लिए 5 हजार पेड पास और  5 हजार ऑनलाईन और 5 हजार ऑफलाईन पासेस की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. कुल 15 हजार श्रद्धालुओं को साई मंदिर मे प्रवेश दिया जाएगा.

आरती के लिए सिर्फ 90 भक्तों को प्रवेश दिया जाएगा

हर घंटे 1150 श्रद्धालु साई मंदिर मे प्रवेश कर सकेंगे. वहीं हर आरती के लिए सिर्फ 90 भक्तों को प्रवेश दिया जाएगा. सभी भक्तों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा. मंदिर मे नंबर 2  प्रवेश द्वार से आने साथ ही 4 और 5 नंबर द्वार से बाहर जाने की सुविधा दी गई. 

क्या रहेगा बंद- मंदिर के कुछ कक्ष बंद तो कुछ खुले रहेंगे. इनमें ध्यान मंदिर और  पारायण कक्ष बंद रहेंगे तो वहीं साई मंदिर दर्शन,  निवास व्यवस्था, भोजनालय,  ऑनलाइन- ऑफलाइन प्रणाली , मंदिर के दैनदिन कार्यक्रम जारी रहेंगे. गर्भवती महिलाएं, 10 साल से कम उम्र के बच्चे और 65 साल के ऊपर के लोगों को मंदिर में आने की अनुमति नहीं दी गई है.