scorecardresearch

अगर लगवा चुके हैं वैक्सीन की दोनों डोज, मिलेगी सिंगापुर में क्वारंटाइन फ्री एंट्री

सिंगापुर अथॉरिटीज ने बयान जारी कर कहा है कि वर्ल्‍ड हेल्‍थ ऑर्गनाइजेशन की तरफ से मान्‍यता मिली वैक्‍सीन के दोनों शॉट्स लगवाने के बाद ही लोगों को देश में एंट्री दी जाएगी. अगर आपने कोरोना टीके की दोनों डोज ली हैं तो सिंगापुर में क्वारंटाइन फ्री एंट्री होगी.

टीका लगवा चुके सैलानियों के लिए सिंगापुर में क्वारंटाइन फ्री एंट्री (Image for representation: PTI) टीका लगवा चुके सैलानियों के लिए सिंगापुर में क्वारंटाइन फ्री एंट्री (Image for representation: PTI)
हाइलाइट्स
  • सिंगापुर में क्वारंटाइन फ्री एंट्री होगी

  • कोरोना टीके की दोनों डोज लेनी होगी

सिंगापुर से सैलानियों के लिए गुड न्यूज आई है. अगर आपने कोरोना टीके की दोनों डोज ली हैं तो सिंगापुर में क्वारंटाइन फ्री एंट्री होगी. इस नई ट्रेवल स्कीम को दुनिया के आठ देशों ने विस्तारित किया जा रहा है. जिन लोगों ने दोनों वैक्सीन लगाई है, वो यहां आकर घूम सकते हैं. उन्हें क्वारंटाइन  में रहने की जरूरत नहीं है. यह नियम पिछले महीने जर्मनी और ब्रुनेई के लिए शुरू हुआ था. 

सिंगापुर से सैलानियों के लिए आई गुड न्यूज

सिंगापुर अथॉरिटीज ने बयान जारी कर कहा है कि वर्ल्‍ड हेल्‍थ ऑर्गनाइजेशन की तरफ से मान्‍यता मिली वैक्‍सीन के दोनों शॉट्स लगवाने के बाद ही लोगों को देश में एंट्री दी जाएगी. सिंगापुर सरकार की स्‍कीम के तहत सात यूरोपियन देशों, डेनमार्क, फ्रांस, इटली, नीदरलैंड्स, स्‍पेन, यूनाइटेड किंगडम  और जर्मनी को रखा गया है. इस लिस्‍ट में एशिया के सिर्फ एक देश ब्रुनेई को शामिल किया गया है. अब सिंगापुर एयरलाइंस दुनिया के हर देश में उड़ान भरने के लिए पूरी तरह से तैयारा हैं. 

सिंगापुर एयरलाइंस 14 देशों में उड़ान भरने के लिए तैयार 

बता दें, हाल ही में सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सियन सूंग ने कहा था कि कोविड-19 के साथ जीने की आदत डालनी होगी. क्योंकि डेल्‍टा वैरियंट से यह साफ हो गया है कि कोविड-19 कही नहीं जाने वाला है. हमें एतिहात के साथ आगे बढ़ना होगा. आने वाला समय चुनौतीपूर्ण हो सकता है. 

दुनिया में कोरोना का खतरा बरकार 

सिंगापुर में कोरोना वायरस के कुल 1,24,157 मामले हो गए. मंत्रालय की ओर से बताया गया कि संक्रमण के कारण 153 लोग मारे गए हैं, जिनमें से 52 लोगों की इस महीने मौत हुई है.