scorecardresearch

भवानीपुर में ममता बनर्जी जीतीं, BJP की प्रियंका टिबरेवाल को 58832 वोटों से हराया

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे ( Bhabanipur ByElection Result) गए हैं. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शानदार जीत हासिल की है. ममता बनर्जी ने इस उपचुनाव में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल को 58832 वोटों से शिकस्त दी है. बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने अपनी हार स्वीकार की है और उन्होंने ममता को जीत की बधाई दी है.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो) मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स
  • 58 हजार से ज्यादा वोटों से जीतीं ममता बनर्जी

  • प्रियंका टिबरेवाल ने अपनी हार स्वीकार की है

  • पश्चिम बंगाल में तीनों सीटों पर उपचुनाव के लिए वोट डाले गए थे

पश्चिम बंगाल के हाईप्रोफाइल सीट भवानीपुर से राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शानदार जीत हासिल की है. ममता बनर्जी ने इस उपचुनाव में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल को 58832 वोटों से शिकस्त दी है. बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ने अपनी हार स्वीकार की है और उन्होंने ममता को जीत की बधाई दी है. मुख्यमंत्री बने रहने के लिए ममता बनर्जी को इस सीट से जीतना बेहद जरूरी था. 

आज कड़ी सुरक्षा के बीच भवानीपुर सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना शुरू हुई थी. शुरूआत से ही ममता बनर्जी बीजेपी से बड़ी बढ़त बनाई हुईं थी. गौरतलब है कि नंदीग्राम सीट से विधानसभा चुनाव हारने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस सीट से चुनाव लड़ रही थीं.

प्रियंका ने स्वीकार की हार

बीजेपी कैंडिडेट प्रियंका टिबरेवाल ने अपनी हार स्वीकार करते हुए कहा कि मैं हार स्वीकार करती हूं, लेकिन मैं कोर्ट नहीं जा रही हूं, लेकिन वे लोग कह रहे थे कि ममता 1 लाख वोट से जीतेंगी, लेकिन उन्हें लगभग 50 हजार वोट मिला है. मैं ममता बनर्जी को बधाई देती हूं लेकिन वह जिस तरह से चुनाव जीतीं हैं, उसे सभी लोगों ने देखा है. 

पोस्टल बैलेट की हो रही है गिनती
सबसे पहले पोस्टल बैलेट खुलते हैं, इसके बाद ईवीएम में पड़ी वोटों की गिनती शुरू होती है. काउंटिंग के दौरान कोरोना वायरस प्रोटोकॉल और बाकी सभी चीजों का भी ध्यान रखा गया. वोटों की गिनती 21 राउंड में होनी है. 

57% से ज्यादा हुई थी वोटिंग
30 सितंबर को इन तीनों सीटों पर उपचुनाव के लिए वोट डाले गए थे. चुनाव आयोग के मुताबिक, समसेरगंज में सबसे ज्यादा 79.92% और जंगीपुर में 77.63% वोटिंग हुई थी. जबकि, भवानीपुर में 57.09% ही वोट पड़े थे. 

भवानीपुर में ममता की कुर्सी दांव पर!
इस साल अप्रैल-मई में हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से हार गई थीं. भवानीपुर उपचुनाव में ममता फिर मैदान में हैं. मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बने रहने के लिए उन्हें ये चुनाव जीतना जरूरी था. अब ममता ये चुनाव जीत गई हैं तो वो मुख्यमंत्री भी बनी रहेंगी.