scorecardresearch

हैदराबाद मेट्रो ने ग्रीन चैनल बनाकर बचाई मरीज की जान, धड़कते दिल को सही समय पर पहुंचाने के लिए आधी रात के बाद चलाई स्पेशल ट्रेन

हैदराबाद मेट्रो ने एक कीमती जान बचाई है. एक मरीज के ऑर्गन ट्रांसप्लांट के लिए दिल को मेट्रो द्वारा बनाए गए ग्रीन चैनल के जरिए पहुंचाया गया है. इस दिल को पहुंचाने के लिए नागोल मेट्रो स्टेशन से जुबली हिल्स चेक पोस्ट तक एक स्पेशल मेट्रो चलाई गई थी. आखिर में सही सलामत इसे हॉस्पिटल तक पहुंचा दिया गया.

हैदराबाद मेट्रो ने बचाई मरीज की जान हैदराबाद मेट्रो ने बचाई मरीज की जान
हाइलाइट्स
  • मेट्रो ने बचाई कीमती जान

  • लगभग 25 मिनट का लगा समय

अक्सर कहा जाता है कि ट्रैफिक न हो तो कितनी जान हर साल बचाई जा सकती है. ट्रैफिक की वजह से हर साल कई जान जाती हैं. लेकिन हैदराबाद मेट्रो रेल ने हाल ही में ग्रीन चैनल बनाकर एक पेशेंट की जान बचाई है. शनिवार को हैदराबाद मेट्रो रेल ने सही समय पर मरीज तक दिल पहुंचाया है. 27 सितंबर को मरीज तक इस दिल को पहुंचाने के लिए नागोल से जुबली हिल्स चेक पोस्ट तक आधी रात के बाद में स्पेशल मेट्रो चलाई गई.  

बता दें, ठीक ऐसा ही फरवरी महीने में भी किया गया था जब हैदराबाद मेट्रो रेल को अपोलो हॉस्पिटल से फोन आया था. उस वक्त भी एक मरीज की जान बचाने के लिए हैदराबाद मेट्रो रेल की मदद से धड़कता हुआ दिल सही समय पर पहुचाया गया था.

कैसे लाया गया दिल को हॉस्पिटल में?

अपोलो हॉस्पिटल, जुबली हिल्स के डॉ. गोखले की अध्यक्षता में डॉक्टरों और अन्य चिकित्सकों का एक पैनल कामिनेनी अस्पताल से लगभग 1 बजे नागोल मेट्रो स्टेशन लाया गया. इसके बाद लाइव हार्ट को तुरंत मेट्रो ट्रेन के अंदर ले जाया गया. लगभग 25 मिनट में ये स्पेशल ट्रेन जुबली हिल्स चेक पोस्ट पर पहुंची, जहां अपोलो जुबली हिल्स की एम्बुलेंस दिल और डॉक्टरों के पैनल के लिए इंतजार कर रही था. ये पूरी प्रक्रिया सही ढ़ग से हो पाए इसके लिए मेट्रो और सुरक्षा अधिकारियों द्वारा लाइन 3 पर हैंडल किया गया था.

मेट्रो ने बचाई कीमती जान

इस अवसर पर बोलते हुए हैदराबाद मेट्रो रेल के एमडी और सीईओ  केवीबी रेड्डी ने कहा, “हैदराबाद मेट्रो रेल अपने यात्रियों की सेवा के लिए प्रतिबद्ध है. मदद की जरूरत होने पर हम हमेशा तैयार हैं. यह हमारे मूल्यों और विश्वासों में निहित है कि जिन भी लोगों को हमारी जरूरत हो हम उन लोगों तक पहुंचें. इस बार फिर से, हमने कीमती जीवन को बचाने के लिए एक दिल को ट्रांसपोर्ट करने के लिए जल्द से जल्द एक ग्रीन चैनल एक्टिव किया."