scorecardresearch

Inspirational: 30 हजार बच्चों की फ्री Heart Surgery कर चुका है यह अस्पताल, ट्रीटमेंट के साथ रहने-खाने का भी होता है इंतजाम

श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल में अब तक 30 हजार बच्चों की फ्री हार्ट सर्जरी की जा चुकी हैं. इस बात की जानकारी संस्था के ट्रस्टी और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, सुनील गावस्कर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी.

Free heart surgeries of children Free heart surgeries of children

अगर कोई नवजात शिशु दिल की बीमारी से जूझ रहा है और परिवार के पास इतने साधन नहीं हैं कि उसका इलाज करा सकें तो श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल जाना चाहिए. जी हां, कहा जा रहा है कि इस अस्पताल में बच्चों का इलाज मुफ्त में किया जाता है. श्री सत्य साईं संजीवनी ने दावा किया है कि यहां पर अब तक 30 हजार से ज्यादा बच्चों के दिल की सर्जरी निशुल्क कराई जा चुकी है. 

इस बात की जानकारी पूर्व क्रिकेटर और सत्य साईं संस्था के ट्रस्टी सुनील गावस्कर ने दी है. सुनील गावस्तर ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि मुंबई के श्री सत्य साईं संजीवनी हॉस्पिटल में 30 हजार से भी ज्यादा सफल हार्ट सर्जरी निशुल्क की जा चुकी हैं. 

लाइफ की तीसरी पारी खेल रहे हैं गावस्कर 
गावस्कर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया कि एक समय था जब वह खुद डॉक्टर बनना चाहते थे. इतना ही नहीं गावस्कर ने ये भी कहा कि वह अपनी लाइफ की तीसरी पारी खेल रहे हैं. आपको बता दें कि सुनील गावस्कर इस संस्था से एक ट्रस्टी के तौर पर सालों से जुड़े हैं. वह यहां पर नवजात बच्चों साथ समय भी बिताते हैं और अस्पताल का जायजा भी लेते रहते हैं. 

सम्बंधित ख़बरें

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन बच्चों के माता-पिता भी आए, जिनका सफल ऑपरेशन हो चुका है. उन्होंने मीडिया संग अपना एक्सपीरियंस शेयर किया. श्री सत्य साईं संजीवनी अस्पताल बच्चों के दिल की बीमारी का न केवल मुफ्त में इलाज करता है बल्कि उनके रहने खाने का भी इंतज़ाम करता है. 

अक्सर लोगों का दिल अस्पताल जाने की बात से सहम जाता है. लोग सोच में पड़ जाते हैं कि आखिर कैसे पैसों का इंतज़ाम होगा और बात जब अपने बच्चों की हो तो आंखों तले अंधेरा छा जाता है. ऐसे में रहना, खाना, दवाई, सर्जरी सब फ्री में मिले तो वाकई में इससे बडी गुड न्यूज कोई नहीं हो सकती है. 

(धर्मेंद्र की रिपोर्ट)