scorecardresearch

Beauty Tips: चेहरे का निखारने के अलावा इन चीजों में भी काम आता है टेलकम पाउडर, सभी समस्या होंगी हल

टेलकम पाउडर और खुशबू का हमसे बहुत पुराना नाता है. अक्सर हमने अपनी दादी, मम्मी, आंटी के पास से लेमन, मेंथॉल, रोज, जैसमीन और लेवेंडर की खुशबू महसूस की है. टेलकम पाउडर का इस्तेमाल न सिर्फ रंगत निखारने के लिए किया जाता है बल्कि कई लोग इसे शरीर की बदबू को दूर भगाने के लिए भी इस्तेमाल करते हैं.

Beauty Tips for Powder Beauty Tips for Powder
हाइलाइट्स
  • बाल चिपचिपे नहीं लगेंगे

  • आईलैश को घना करने के लिए

टेलकम पाउडर और खुशबू का हमसे बहुत पुराना नाता है. अक्सर हमने अपनी दादी, मम्मी, आंटी के पास से लेमन, मेंथॉल, रोज, जैसमीन और लेवेंडर की खुशबू महसूस की है. टेलकम पाउडर का इस्तेमाल न सिर्फ रंगत निखारने के लिए किया जाता है बल्कि कई लोग इसे शरीर की बदबू को दूर भगाने के लिए भी इस्तेमाल करते हैं. ऑयली स्किन वाले लोग अक्सर टेलकम पाउडर का इस्तेमाल करते हैं. कई बार आप खराब पड़े टैल्कम पाउडर का इस्तेमाल नहीं करते और उसे फेंक देते हैं, लेकिन क्या आपको पता है इसका इस्तेमाल कई ब्यूटी ट्रिक्स के लिए किया जा सकता है.

आईलैश को घना करने के लिए
कुछ लड़कियां अपनी पतली पलकों को लेकर काफी परेशान रहती हैं और इसे घनी दिखाने के लिए नकली पलके लगाती हैं. लेकिन आप इसे नैचुरली भी कर सकती हैं. इसके लिए आपको एक ब्रश में थोड़ा सा टेलकम पाउडर लेना है और उसे पलकों पर लगा लें. ध्यान रहे कि पाउडर बहुत ही हल्का होना चाहिए. इसके बाद ऊपर से मसकारा लगाएं, आपको फर्क खुद नजर आएगा.

अगर आंखों का काजल फैल जाता है
अक्सर सस्ते या फिर होममेड काजल लगाने के कुछ घंटे बाद यह फैलने लगता है, जोकि देखने में भी काफी खराब लगता है. अगर आप इस समस्या से बचना चाहती हैं तो काजल अप्लाई करने के बाद टेलकम पाउडर लगा लें. इसके लिए पहले काजल लगाएं और उसके बाद पतली तिल्ली या फिर किसी स्टिक की मदद से पाउडर काजल के ऊपर लगाएं. काजल नहीं फैलेगा.

मेकअप सेट करने के लिए
अगर आप चाहती हैं कि चेहरे पर मेकअप लंबे समय तक सेट रहे तो उसके लिए आप टेलकम पाउडर का इस्तेमाल कर सकती हैं. पाउडर आपके चेहरे पर मौजूद ऑयल को एब्जॉर्ब कर लेता है और इससे मेकअप भी लंबे समय तक फेस पर सेट रहता है. 

बाल चिपचिपे नहीं लगेंगे
गर्मियों में सर्दियों के मुकाबले बाल अधिक चिपकते हैं. अक्सर बहुत अधिक पसीना आने के कारण या फिर अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आपकी स्कैल्प पर तेल जमा होने लग जाता है. ऐसे में यदि आपने बाल नहीं धोएं हैं और आपको कहीं जाना है तब आप ये ट्रिक अपना सकते हैं. बस आपको अपने बालों में थोड़ा सा पाउडर छिड़क कर कुछ देर के लिए छोड़ दें और फिर कुछ देर बाद कंघी करें. 

वैक्स का इस्तेमाल करते समय
आप चाहें तो इसकी जगह टेलकम पाउडर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. यह बालों को हटाने के साथ-साथ त्वचा पर मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल को भी अब्सॉर्ब कर लेगा.