scorecardresearch

आजतक की मुहिम लाई रंग... दिल में छेद वाली बच्ची का मुंबई में मुफ्त होगा इलाज, Sonu Sood Foundation ने बढ़ाया हाथ

बच्ची के परिजनों ने उसके इलाज के लिए काफी कोशिश की लेकिन आर्थिक स्थिति कमजोर होने की वजह से इलाज कराने में असमर्थ रहे. इसके बाद परिजनों ने आज तक के संवाददाता नरेश खिलेरी से संपर्क किया. इंडिया टुडे ग्रुप ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए परिजनों को सोनू सूद फाउंडेशन के बारे में बताया जिसके बाद सोनू सूद फाउंडेशन के राजस्थान प्रभारी हितेश जैन से संपर्क किया.

Sonu Sood Foundation Sonu Sood Foundation
हाइलाइट्स
  • बच्ची का इलाज मुंबई में सोनू सूद फाउंडेशन के द्वारा फ्री में करवाया जायेगा

  • 5 महीने से था बच्ची के दिल में छेद

  • इससे पहले करवाया गया था अहमदाबाद में इलाज

कोरोना में लगे लॉकडाउन के बाद से ही सोनू सूद फाउंडेशन लगातार लोगों की मदद कर रही है. अब इसी कड़ी में दिल में छेद वाली बच्ची के इलाज के लिए फाउंडेशन ने हाथ बढ़ाया है. बच्ची का इलाज मुंबई में सोनू सूद फाउंडेशन के द्वारा करवाया जायेगा, जहां उसके इलाज का पूरा खर्च फाउंडेशन उठाएगी. 

बता दें कि जालौर जिले के निवासी प्रमोद कुमार पुत्र प्रभु लाल जीनगर की बच्ची के दिल में छेद है. अस्पताल की महंगी फीस के चलते परिजन इलाज करवाने में समर्थ नहीं थे. लेकिन आज तक ने बच्ची की मदद के लिए मुहीम चलाई और परिजनों से संपर्क किया, जिसके बाद सोनू सूद फाउंडेशन की ओर से बच्ची के इलाज के लिए हाथ आगे बढ़ाए  गए हैं.

आजतक के संवाददाता ने बताया सोनू सूद फाउंडेशन के बारे में 

दरअसल, बच्ची के परिजनों ने उसके इलाज के लिए काफी कोशिश की लेकिन आर्थिक स्थिति कमजोर होने की वजह से इलाज कराने में असमर्थ रहे. इसके बाद परिजनों ने आज तक के संवाददाता नरेश खिलेरी से संपर्क किया. इंडिया टुडे ग्रुप ने मानवता की मिसाल पेश करते हुए परिजनों को सोनू सूद फाउंडेशन के बारे में बताया जिसके बाद सोनू सूद फाउंडेशन के राजस्थान प्रभारी हितेश जैन से संपर्क किया. सोनू सूद फाउंडेशन की टीम जालौर पहुंची और बच्ची को इलाज के लिए मुंबई ले जाया गया. अब मुंबई के एक प्राइवेट अस्पताल में बच्ची का इलाज करवाया जा रहा है. 

5 महीने से बच्ची के दिल में छेद 

सोनू सूद फाउंडेशन के प्रभारी हितेश जैन ने बताया कि जालौर जिले की सानिया नाम की एक बच्ची है. 5 महीने की उस बच्ची के दिल में छेद था और सांस की नली दबी हुई थी पर उसके परिजन उसका इलाज करवाने में समर्थ नहीं थे, उनकी आर्थिक स्थिति काफी कमजोर थी. इसके बाद कमलेश कुमार आज तक टीम की मुहिम पर उनके पास पहुंचे और उन्हें इस बारे में जानकारी दी. रिपोर्ट चेक करने के बाद बच्ची को इलाज के लिए मुंबई ले जाया गया जहां उसका उपचार चल रहा है, उसके इलाज के बाद उसे सुरक्षित अपने घर पहुंचाया जाएगा. 

इससे पहले करवाया गया था अहमदाबाद में इलाज 

कमलेश कुमार कहते हैं कि बच्ची के दिल में छेद था जिससे उसके सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी. हालांकि उसे अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में भी भर्ती करवाया गया था, लेकिन वहां के डॉक्टर्स ने उसे रेफेर करते हुए किसी बड़े अस्पताल में जाने की सलाह दी थी. आर्थिक स्थिति सही न होने से परिजन के पास इलाज का कोई सहारा नहीं था. ऐसे में उन्होंने आज तक जालौर के संवाददाता और टीम से संपर्क किया, जिसके बाद आज तक ने मुहिम चलाकर सोनू सूद फाउंडेशन के राजस्थान के प्रभारी हितेश जैन से इस बारे में बात की  बच्ची को इलाज के लिए मुंबई ले जाया गया.