scorecardresearch

एजेंडा आजतक के मंच से बोले सिंधिया- ओमिक्रॉन पर सरकार तैयार, जरूरत के हिसाब से उठाएंगे कदम

Agenda AajTak 2021: कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर भारत में सतर्कता बढ़ गई है. केंद्र सरकार इसको लेकर पूरी सतर्कता बरत रही है. एजेंडा आजतक के मंच से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ओमिक्रॉन को लेकर सरकार पूरी तरह से तैयार है और जरुरत के हिसाब से सभी कदम उठाए जा रहे हैं.

एजेंडा आजतक में ज्योतिरादित्य सिंधिया एजेंडा आजतक में ज्योतिरादित्य सिंधिया
हाइलाइट्स
  • एजेंडा आजतक के मंच पर ज्योतिरादित्य सिंधिया

  • ओमिक्रॉन को लेकर सरकार की पूरी तैयारी- सिंधिया

  • सभी जरूरी कदम उठाए जाएंगे- सिंधिया

Omicron को लेकर दुनियाभर के देश सजग हैं. भारत में भी कोरोना के इस वैरिएंट को लेकर सतर्कता बढ़ा दी गई है. केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूरी तैयारी की बात कही. उन्होंने कहा कि इसको लेकर केंद्र सरकार इंटरनेशनल फ्लाइट  को लेकर बहुत सतर्क है और जरुरत पड़ने पर को भी कदम उठाया जा सकता है.  कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन की चुनौती के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमें ऐसी चुनौती के लिए तैयार रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि जीनोम सिक्वेंसिंग के आधार पर इसकी जांच हो रही है. लेकिन इसको लेकर सावधान रहने की जरुरत है. 

11 देशों पर विशेष नजर-
ओमिक्रॉन से निपटने की तैयारी के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 11 देशों से आने वाली फ्लाइट पर विशेष नजर रखी जा रही है. मुसाफिरो की रैपिड आरटी-पीसीआर जांच की जा रही है. उसके बाद ही उनको एयरपोर्ट से जाने दिया जा रहा है. सिंधिया ने कहा कि अब तक करीब 8.5 हजार मुसाफिरों का टेस्ट हो चुका है. उन्होंने कहा कि कनेक्टिविटी के साथ सेफ्टी और सुरक्षा भी जरूरी है.

आगे की क्या रणनीति-
जब केंद्रीय मंत्री से सवाल किया गया कि क्या प्रभावित देशों से आने वाली फ्लाइट पर रोक लगाई जा सकती है? तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि अभी ये ऑनगोइंग प्रोसेस है. लगातार बदलाव होगा. उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो जरूरी कदम उठाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें-