scorecardresearch

एयर इंडिया हुआ अब टाटा, क्या-क्या बदला-बदला नजर आएगा, जानिए

क्रू मेंबर्स को अच्छे से तैयार होने के निर्देश दिए गए हैं. ये वो अधिकारी होंगे जो एयरपोर्ट्स पर जांच करेंगे. साथ ही, एयरलाइन को पटरी पर लाया जा सके इसके लिए के लिए टाटा की ऑनटाइम परफॉरमेंस में भी सुधार किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्लेन के दरवाजे फ्लाइट टाइम से 10 मिनट पहले बंद हो जाएंगे.

AIR INDIA AIR INDIA
हाइलाइट्स
  • केबिन क्रू सभी यात्रियों को कहेंगे ‘गेस्ट’

  • 10 मिनट पहले बंद हो जाएंगे दरवाजे

एयर इंडिया अब यात्रियों को बदली-बदली नजर आने वाली है. स्मार्ट और अच्छी तरह से तैयार केबिन क्रू, फूड सर्विस आदि जैसे कुछ ऐसे बदलाव हैं जो अब आपको यात्रा के दौरान देखने को मिलेंगे. गुरुवार को सूत्रों ने कहा कि टाटा समूह की ओर से कर्मचारियों को कहा गया है कि एयर इंडिया की ''छवि, नजरिया और धारणा'' में बदलाव आने वाला है. इसके लिए अलग अलग उपाय किये जाएंगे जिससे ये दूसरी फ्लाइट्स से हटकर नजर आ सकें.

केबिन क्रू सभी यात्रियों को कहेंगे ‘गेस्ट’

उन्होंने कहा कि केबिन क्रू मेंबर्स को सभी यात्रियों को "गेस्ट" के रूप में संबोधित करने का निर्देश दिया गया है. साथ ही केबिन क्रू सुपरवाइजर को गेस्ट को दी जाने वाली सेफ्टी और सर्विस स्टैंडर्ड्स को सुनिश्चित करना होगा. 

10 मिनट पहले बंद हो जाएंगे दरवाजे 

क्रू मेंबर्स को अच्छे से तैयार होने के निर्देश दिए गए हैं. ये वो अधिकारी होंगे जो एयरपोर्ट्स पर  जांच करेंगे. साथ ही, एयरलाइन को पटरी पर लाया जा सके इसके लिए के लिए टाटा की ऑनटाइम परफॉरमेंस में भी सुधार किया जाएगा.  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्लेन के दरवाजे फ्लाइट टाइम से 10 मिनट पहले बंद हो जाएंगे.  

सबसे पहले सुनाया जाएगा रतन टाटा का स्पेशल मैसेज 

इसके साथ, प्लेन में होने वाली अनाउंसमेंट में यात्रियों को टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा का पहले से रिकॉर्ड किया हुआ संदेश भी सुनाया जा सकता है. ये उनका एक स्पेशल ऑडियो मैसेज होगा. क्रू मेंबर्स को निर्देश दिया जाएगा कि इसे कब और कैसे बजाया जाए.

फूड सर्विस भी होगी अच्छी 

प्लेन पर फूड सर्विस भी बेहतर किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार, कैटरर्स को कहा गया है कि वे धीरे-धीरे फूड उपलब्ध कराएंग. प्लेन में यात्रा कर रहे लोगों को एयर इंडिया फ्लाइट और क्रू मेंबर्स और ग्राउंड स्टाफ के साथ एयरलाइन इंटरफेस पर बेहतर फूड सर्विस देखने को मिलेगी. हालांकि, अभी फ्लीट और केबिन अपग्रेड जैसे बड़े बदलावों में अभी भी समय लगेगा.  

मील सर्विस चार फ्लाइट्स- AI864 (मुंबई-दिल्ली), AI687 (मुंबई-दिल्ली), AI945 (मुंबई-अबू धाबी) और AI639 (मुंबई-बेंगलुरु) पर दी जाएगी. शुक्रवार को ये मुंबई-नेवार्क फ्लाइट और पांच मुंबई-दिल्ली फ्लाइट्स में परोसी जाएगी. 

आपको बता दें, सरकार ने गुरुवार को एयर इंडिया को 69 साल बाद टाटा समूह को सौंप दिया है.