scorecardresearch

मनचलों पर फिर चलेगा पुलिस का डंडा, स्कूलों के बाहर एक्टिव हुई एंटी रोमियो स्क्वॉयड

एंटी रोमियो स्क्वॉयड पूरी 8 लोगों की एक टीम है. जिसमें पांच पुरुष पुलिसकर्मी हैं और वीमेन सेफ्टी टीम में 3 महिला पुलिसकर्मी हैं. इस पूरी टीम को अलग-अलग स्कूल और दूसरे इलाकों में भेजा जाता है. हर 15 दिन पर एंटी रोमियो स्क्वॉयड के काम की समीक्षा की जाएगी और फिर उसके मुताबिक हॉटस्पॉट मार्क किए जाएंगे.

Anti-Romeo Squad Anti-Romeo Squad
हाइलाइट्स
  • गुट में खड़े लड़कों से होगी पूछताछ  

  • पुलिस ने सभी स्कूलों के साथ बैठकर की मीटिंग 

लड़कियों की सुरक्षा के लिए एक बार फिर एंटी रोमियो स्क्वॉड एक्टिव मोड में आ गई है. शनिवार को नोएडा में एंटी रोमियो स्क्वॉयड की टीम अपने रौब में दिखाई दी. दोपहर लगभग 12 बजे के आसपास नोएडा के सेक्टर 24 में एक स्कूल की छुट्टी हुई, जिसके बाद स्कूल के बाहर एंटी रोमियो स्क्वॉयड की टीम पहुंच गई. एंटी रोमियो स्क्वॉयड ने स्कूल के बाहर और आसपास जो भी लड़के दिखे उनसे पूछताछ की. ऐसे में कई लड़के ऐसे मिले जो बिना किसी काम के स्कूल के बाहर खड़े हुए थे. ऐसे में पुलिस ने ऐसे भी ग्रुप को वहां से हटाया जो बिना किसी काम के 3-4 का गुट बनाकर खड़े थे.

गुट में खड़े लड़कों से की पूछताछ  

बता दें, पुलिस ने जब इन लड़कों से वहां खड़े होने की वजह पूछी तो वह लोग हक्का बक्का हो गए और कोई जवाब नहीं दे पाए. फिलहाल पुलिस ने उन्हें रेड कार्ड नोटिस जारी किया और उनकी डिटेल लेकर उन्हें छोड़ दिया है. इस दौरान ऐसे भी कई लोग पुलिस के लपेटे में आ गए जो बिना हेलमेट वहां से बाइक पर निकल रहे थे.  पुलिस ने उनको रोका और पूछताछ की. पुलिस का कहना है कि जो लोग बिना हेलमेट यहां से गुजर रहे हैं इसका मतलब वह आस-पास ही रहते हैं, ऐसे में स्कूल की छुट्टी के वक्त ही वह यहां क्यों पहुंचे उनसे इस बारे में भी पूछताछ की गई.

पुलिस ने सभी स्कूलों के साथ बैठकर की मीटिंग 

एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि आज से दोबारा एंटी रोमियो स्क्वॉयड को एक्टिव कर दिया गया है. उन्होंने कहा, “शुक्रवार को सभी स्कूलों के साथ बैठकर मीटिंग की गई थी, उनसे स्कूलों का टाइम टेबल लिया गया था. अब उसी के हिसाब से छुट्टी के वक्त हम स्कूल के बाहर पहुंचे हैं. हमने स्कूलों से भी कहा है कि वह स्कूल शुरू होने और छुट्टी के समय अपने भी वालंटियर खड़े करें. अगर उन्हें किसी भी तरह की कोई संदिग्ध गतिविधि दिखती है तो वह पुलिस को जरूर बताएं.”

वीमेन सेफ्टी टीम भी भेजी जाती है साथ

एसीपी रजनीश वर्मा ने आगे बताया कि एंटी रोमियो स्क्वॉयड में पांच पुलिसकर्मी है, साथ ही एंटी रोमियो स्क्वॉयड के साथ वीमेन सेफ्टी की टीम भी भेजी जाती है. वीमेन सेफ्टी टीम में 3 महिला पुलिसकर्मी होती हैं. इस तरह लगभग 8 लोगों की एक पूरी टीम अलग-अलग स्कूल और दूसरे इलाकों में काम करेगी. हर 15 दिन पर एंटी रोमियो स्क्वॉयड के काम की समीक्षा की जाएगी उसके मुताबिक  हॉटस्पॉट मार्क किए जाएंगे. 

बता दें, पहली बार पकड़े जाने पर किसी संदिग्ध को रेड कार्ड नोटिस दिया जाता है. इसके बाद दूसरी बार पकड़े जाने पर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाती है. इतना ही नहीं गलत पाए जाने पर पुलिस लड़के के घरवालों को भी फोन करती है.