scorecardresearch

BJP Plan For 2024 Election: अबकी बार 400 पार, तीसरी बार मोदी सरकार... भाजपा ने लोकसभा चुनाव को फतह करने के लिए तय किया नारा, बनाई ये रणनीति

BJP New Slogan For Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले हुई बीजेपी की बैठक में एक कमेटी का गठन किया गया. यह कमेटी रूठे हुए नेताओं को फिर से भाजपा में शामिल करने की कोशिश करेगी. जीत के लिए पार्टी का नारा भी तय किया गया. 

JP Nadda and Amit Shah JP Nadda and Amit Shah
हाइलाइट्स
  • रूठे हुए नेताओं को फिर से पार्टी में शामिल करने की होगी कोशिश 

  • 22 जनवरी को रामज्योति जलाने का निर्देश

लोकसभा चुनाव 2024 को फतह करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कमर कस ली है. भाजपा की मंगलवार को एक अहम बैठक हुई, जहां लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी का नारा 'अबकी बार 400 पार, तीसरी बार मोदी सरकार' तय कर दिया गया. इसके लिए बीजेपी ने राज्य, लोकसभा और विधानसभा स्तर पर संयोजक और सह-संयोजक भी तय कर दिए हैं. बैठक में बताया गया है कि जल्दी ही लोकसभा क्लस्टर्स में प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, रक्षामंत्री और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे शुरू हो जाएंगे.

युवा वोटर्स के लिए बीजेपी का नारा
साल 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने युवाओं को प्रेरित करने वाला एक नया नारा गढ़ा है. पार्टी का नया नारा है- If u eighteen why are u waiting, come for voting यानी अगर आपकी उम्र है अट्ठारह, क्यों है इंतजार, करें मतदान. बीजेपी का ये कार्यक्रम 12 जनवरी से 25 जनवरी यानी मतदाता दिवस तक चलेगा.

कमेटी का गठन
चुनाव से पहले हुई बीजेपी की इस बैठक में एक कमेटी का गठन किया गया. जो लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी से रूठे हुए नेताओं को फिर से पार्टी में शामिल करने की कोशिश करेगी. कमेटी हर नेताओं से बात करेगी और उनकी असंतुष्टि का कारण पता करेगी. जिसके बाद उस पर चर्चा की जाएगी और उस कारण को खत्म करके असंतुष्ट नेताओं की पार्टी में वापसी की जाएगी. लोकसभा को लेकर बीजेपी की बैठक में तय हुआ है कि देशभर में विधानसभा स्तर पर नए वोटर्स को लेकर सम्मेलन और महिला सम्मेलन किए जाएंगे. बैठक में फर्स्ट टाइम वोटर्स, युवाओं और महिला मतदाताओं से संपर्क पर फोकस किया गया. 

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर भी चर्चा
बैठक में अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर भी चर्चा की गई. अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होगा, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई गणमान्य अतिथि शामिल होंगे. बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी महासचिव सुनील बंसल, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, अश्विनी वैष्णव और मनसुख मंडाविया और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा मौजूद थे.

देशभर में मंदिरों की सफाई करने का निर्देश 
बैठक में बीजेपी के कार्यकर्ताओं को 14 से 22 तक देशभर में मंदिरों की सफाई करने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा 22 जनवरी को रामज्योति जलाने का भी निर्देश दिया गया है. बैठक में कहा गया है कि हर परिवार को पांच रामज्योति जलाना है. 22 जनवरी यानी प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन शाम में ये ज्योति जलानी है.

22 जनवरी को दिवाली जैसा माहौल बनाएंगे बीजेपी कार्यकर्ता
मंगलवार को हुई बैठक में अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं की मदद और व्यवस्था का जिम्मा यूपी, बिहार और आसपास के राज्यों को दिया गया है. बीजेपी कार्यकर्ताओं को 22 जनवरी को दिवाली जैसा माहौल बनाने के लिए कहा गया है. 22 जनवरी को सभी लोगों को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम दिखाने के लिए कहा गया है. बीजेपी बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने संबोधित करके कहा है कि सबको अच्छे से दर्शन करवाना है. किसी को असुविधा ना हो. बिना भेदभाव के दर्शन कराना है.

पार्टी कार्यकर्ताओं को राम मंदिर का दर्शन कराएगी
बीजेपी ने 22 जनवरी के बाद आमलोगों को राम मंदिर का दर्शन करने के लिए भी बड़ा प्लान तैयार किया है. पार्टी हर बूथ लेबल से कार्यकर्ताओं को राम मंदिर का दर्शन कराएगी. यह अभियान 25 जनवरी से 25 मार्च तक चलेगा. बीजेपी हरेक कार्यकर्ता को राम मंदिर का दर्शन कराएगी.

मंदिर दर्शन यात्रा में बीजेपी झंडा की मनाही
पूरे इंतजाम में लोकसभा और विधानसभा लेबल पर संयोजक नियुक्त किए गए हैं, लेकिन इस बात की सख्त हिदायत दी गई है कि राम मंदिर के दर्शन के लिए जाने वाले लोग भाजपा का झंडा का इस्तेमाल नहीं करेंगे.