scorecardresearch

Delhi Metro की ब्लू लाइन आज 2 बजे तक रहेंगी प्रभावित, इस तरह से आप कर सकते हैं सफर

दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन आज ट्रैक रखरखाव के कारण दोपहर 2 बजे तक प्रभावित रहेंगी. डीएमआरसी ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी. आइए जानते हैं कि जिन यात्रियों को दिए गए समय से पहले सफर करना है वो कैसे कर पाएंगे और मेट्रो का परिचालन क्यों बाधित रहेगा.

Delhi Metro Update Delhi Metro Update
हाइलाइट्स
  • यमुना बैंक स्टेशन पर आकर रुक जाएगी मेट्रो

  • दोपहर के 2 बजे के बाद सामान्य रूप से परिचालन जारी रहेगा

जिस तरह से मुंबई की लाइफ लाइन लोकल ट्रेन है ठीक वैसे ही राजधानी दिल्ली की लाइफ लाइन मेट्रो है. रोजाना लाखों लोग एक जगह से दूसरे जगह जाने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं. लेकिन जब कभी किसी रूट पर मेट्रो बंद रहती है तो लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आज ऐसी ही एक खबर दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन को लेकर है. जो लोग द्वारका से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी या द्वारका से वैशाली के बीच सफर करते हैं उनके लिए यह जानना जरूरी है कि आज ब्लू लाइन प्रभावित रहेगी, और नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/ वैशाली से सेक्टर-21 द्वारका के बीच सीधी मेट्रो उपलब्ध नहीं रहेगी.
 

इस वजह से प्रभावित रहेंगी मेट्रो

डीएमआरसी ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि आज ब्लू लाइन पर ट्रैक रखरखाव के कारण मेट्रो प्रभावित रहेगी. रखरखाव का काम अक्षरधाम और यमुना बैंक के बीच किया जाएगा. अगर बात करें समय की तो डीएमआरसी के अनुसार दोपहर के 2 बजे तक मेट्रो प्रभावित रहेगी उसके बाद सामान्य रूप से मेट्रो का परिचालन जारी रहेगा. 

इस तरह से आप कर सकते हैं सफर 

डीएमआरसी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार दोपहर 2 बजे तक नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी/वैशाली से द्वारका सेक्टर -21 के बीच मेट्रो की सीधी सेवा उपलब्ध नहीं रहेगी. लेकिन यात्री लूप में सफर जारी रख सकते हैं. यानी द्वारका से आने वाली मेट्रो यमुना बैंक स्टेशन तक आ कर रुक जाएगी. फिर वहां से आगे जाने वाले यात्रियों को दूसरी मेट्रो में सफर करना होगा. इसी तरह नोएडा या वैशाली से आने वाले यात्रियों को भी आगे जाने के लिए यमुना बैंक पर चेंज करना होगा.