scorecardresearch

Happy Birthday Rahul Gandhi : क्यों वायरल हो जाती हैं राहुल की Funny Clips, जानें आलू-सोना से लेकर आंख मारने तक हर वीडियो के पीछे का सच

राहुल गांधी से जुड़े ऐसे कई मीम्स और कई वीडियो हैं जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए हैं और इनका खूब मजाक भी बनाया गया है. चलिए आपको बताते हैं ऐसे कुछ किस्से जब-जब राहुल हुए वायरल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कांग्रेस नेता राहुल गांधी
हाइलाइट्स
  • 52 साल के हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी

  • देश में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच नहीं मनाएंगे जन्मदिन

अक्सर हमने देखा है सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी से जुड़े मीम्स और वीडियो कई बार वायरल होते हैं. कई तो ऐसे-ऐसे मीम हैं, जिन्हें देखकर या सुनकर आप हंसी नहीं रोक पाएंगे. कोई भी चुनाव हों या मुद्दा राहुल गांधी एक बार चर्चा में जरूर आ जाते हैं. 2017 गुजरात चुनाव के समय भी उनका एक ऐसा ही वीडियो खूब सुर्खियों में रहा था, जिसका लोगों ने काफी मजाक भी बनाया. 

आज राहुल गांधी अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. हालांकि, उन्होंने इस बार मां सोनिया गांधी की कोरोना होने के बाद तबीयत बिगड़ने और देश में अग्निपथ के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच कांग्रेस नेताओं से जन्मदिन के मौके पर जश्न न मनाने की अपील की है. 

उन्होंने अपने संदेश में कहा "मैं देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि मेरे जन्मदिन के अवसर पर कल किसी तरह का उत्सव न मनाएं. उन्होंने कहा कि देशभर में उपजी परिस्थितियों से हम सभी चिंतित हैं, करोड़ों युवाओं का मन दुखी है. हम इन युवाओं की, करोड़ों परिवारों की पीड़ा को साझा करें, उनके साथ खड़े हों".


आखिर क्या है आलू-सोना वाला किस्सा 

दरअसल, राहुल गांधी ने गुजरात में चुनावी रैली के दौरान एक भाषण दिया था. इस भाषण का आधा क्लिप वायरल हो गया था, जिसमें राहुल कहते हुए नजर आए "ऐसी मशीन लगाउंगा, इस साइड से आलू घुसेगा उस साइड से सोना निकलेगा. इतना पैसा बनेगा कि आपको पता नहीं होगा कि क्या करना है पैसे का."

इस वीडियो के पीछे का सच आपको बताएं तो यह बयान पूरा नहीं दिखाया गया था. राहुल गांधी ने कहा था, "आलू के किसानों को कहा कि ऐसी मशीन लगाउंगा कि इस साइड से आलू घुसेगा उस साइड से सोना निकलेगा. इस साइड से आलू डालो, उस साइड से सोना निकालो. इतना पैसा बनेगा कि आपको पता नहीं होगा कि क्या करना है पैसे का. ये मेरे शब्द नहीं है, नरेंद्र मोदी जी के शब्द हैं." लेकिन, राहुल के अधूरे बयान पर लोगों ने खूप चुटकियां ली थी.

नेशनल हेराल्ड केस को लेकर ट्वीट की सच्चाई 

इन दिनों नेशनल हेराल्ड केस में ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ की जा रही है. ऐसे में उनका एक ट्वीट लोगों ने सोशल मीडिया पर वायरल किया है. लोगों ने इसका खूब मजाक भी उड़ाया. दरअसल, इस ट्वीट में लिखा था "ED मुझे झुकाना चाहती हैं लेकिन, मैं झुकूंगा नहीं मुझे सब मालूम है वह क्या करना चाहते हैं."  

आपको इस ट्वीट का सच बताएं तो यह राहुल ने नहीं किया है. यह 16 जून को वायरल किया गया था जबकि राहुल ने 16 जून को केवल अग्निपथ स्कीम को लेकर ही ट्वीट किया था. इसके अलावा उन्होंने किसी तरह का कोई ट्वीट नहीं किया. 

आंख मारने वाले वीडियो का किस्सा 

राहुल से जुड़ा एक और किस्सा खूब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. साल 2018 में जब उन्होंने एक गंभीर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेताओं की तरफ देखकर आंख मारने का इशारा किया इस घटना के बाद उनके आलोचकों ने उन्हें खूब वायरल किया था. 

हालांकि, उन्होंने कांग्रेस नेताओं को आंख इसलिए मारी थी क्योंकि वह लोकसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास गए थे और अचानक से उन्हें गले लगा लिया था. 

ये भी पढ़ें :