scorecardresearch

Delhi Airport: एयरपोर्ट पर अब टर्मिनल 3 से यात्रियों को नहीं ले पाएंगे निजी और कॉमर्शियल वाहन...मल्टी पार्किेंग में किया गया शिफ्ट

मल्टी लेवल कार पार्किंग क्षेत्र में पिकअप की प्रतीक्षा कर रहे वाहनों के लिए सुविधाएं हैं, जैसे एफ एंड बी काउंटर, एटीएम, वाशरूम, एक शिशु देखभाल कक्ष, एक प्रतीक्षा लाउंज और मोबाइल चार्जिंग स्टेशन.

Delhi Airport Car Parking Delhi Airport Car Parking
हाइलाइट्स
  • जगह-जगह लगाए जाएंगे डिस्प्ले

  • सोशल मीडिया हैंडल देगा अपडेट

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL),इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट संचालक ने बुधवार को घोषणा की कि टर्मिनल 3 से यात्रियों को लेने वाले सभी निजी और वाणिज्यिक वाहन अब मल्टी-लेवल कार पार्किंग (MLCP)क्षेत्र के लेवल 1 और 2 तक आ सकते हैं.

इस कदम का उद्देश्य टर्मिनल के बाहर लेन 3 और फोरकोर्ट क्षेत्र को कम करना है. अधिकारियों ने कहा कि अभी तक यात्रियों को टर्मिनल के बाहर लेन 3 से प्रवेश करने या एमएलसीपी क्षेत्र से पिकअप किए जाने का विकल्प था. अब से केवल एमएलसीपी क्षेत्र से पिक-अप की अनुमति होगी.

जगह-जगह लगाए जाएंगे डिस्प्ले
डायल के प्रवक्ता ने कहा,"अभी तक निजी और कुछ वाणिज्यिक वाहन आने वाले यात्रियों को लेने के लिए टर्मिनल 3 फोरकोर्ट के लेन 3 में प्रतीक्षा करते हैं. फोरकोर्ट क्षेत्र में यात्रियों के अनुभव को बढ़ाने के लिए कारों को यहां से एमएलसीपी क्षेत्र में स्थानांतरित करने का निर्णय लिया गया है. DIAL ने नई पहल के बारे में टर्मिनल बिल्डिंग और एप्रोच सड़कों पर पर्याप्त साइनेज (डिस्प्ले साइन)लगाए हैं. ”नई यातायात आवाजाही योजना के तहत, DIAL ने MLCP पर सभी निजी वाहनों की पार्किंग के पहले 15 मिनट को मुफ्त कर दिया है. इसके बाद पार्किंग चार्ज लगेगा.

सोशल मीडिया हैंडल देगा अपडेट
प्रवक्ता ने कहा,"वाणिज्यिक वाहनों से लेन 3 में पार्किंग दरों के अनुसार ही शुल्क लिया जाएगा. यात्रियों और हवाई अड्डे पर उन्हें लेने की प्रतीक्षा करने वालों को लेन 3 में प्रवेश पर साइनेज और बाधाओं के माध्यम से निर्देशित किया जाएगा. डायल इन्हें  एमलसीपी तक पहुंचाने के लिए सुरक्षा गार्ड तैनात करेगा. इसके अतिरिक्त, यात्री दिल्ली हवाई अड्डे के सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से भी अपडेट प्राप्त कर सकते हैं. ”

डायल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विदेह कुमार जयपुरियार ने कहा,“दिल्ली हवाई अड्डा आने वाले यात्रियों के लिए एक सुविधाजनक और सुरक्षित हवाई अड्डा वातावरण प्रदान करने की दिशा में लगातार काम कर रहा है. एमएलसीपी पिक-अप और पार्किंग के लिए कई यात्री सुविधाओं और सुविधाओं के साथ एक स्वच्छ और व्यवस्थित व्यवस्था प्रदान करता है. लोगों का मार्गदर्शन करने के लिए टर्मिनल बिल्डिंग और एप्रोच सड़कों पर पर्याप्त कर्मचारी और साइनेज तैनात किए गए हैं. ”

अन्य सुविधाएं
एमएलसीपी में पिकअप की प्रतीक्षा कर रही कारों के लिए अतिरिक्त सुविधाएं भी उपलब्ध कराई गई हैं, जैसे एफ एंड बी काउंटर, एटीएम, वाशरूम, एक शिशु देखभाल कक्ष, एक प्रतीक्षा लाउंज और मोबाइल चार्जिंग स्टेशन.