scorecardresearch

Delhi NCR Coldwave: दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड के साथ शीतलहर का कहर जारी, जानिए कब मिलेगी राहत

समूचे उत्तर भारत में कड़ाके के ठंड के साथ शीतलहर का कहर जारी है. शनिवार सुबह दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में शीतलहर के साथ घना कोहरा देखने को मिला.आईएमडी ने शनिवार, 13 जनवरी को अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान लगाया है.

Delhi Fog Delhi Fog
हाइलाइट्स
  • दिल्ली में ठंड का कहर जारी

  • शीतलहर के कारण घरों में बैठने को मजबूर हुए लोग

समूचे उत्तर भारत में कड़ाके के ठंड के साथ शीतलहर का कहर जारी है. शनिवार सुबह दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में शीतलहर के साथ घना कोहरा देखने को मिला.आईएमडी ने शनिवार, 13 जनवरी को अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान लगाया है. उत्तर भारत के लोगों को 14 जनवरी को भी शीतलहर से राहत नहीं मिलेगी. आने वाले कुछ दिनों में मौसम के रुख में कुछ खास बदलाव नहीं होने वाला है.

14 जनवरी तक शीतलहर का कहर

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 14 जनवरी तक भीषण शीतलहर की संभावना है. आईएमडी ने रविवार तक उत्तर भारत में भीषण शीत लहर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. कड़ाके की ठंड की वजह से दिल्ली-एनसीआर के लोग घरों में बैठने को मजबूर हैं. ट्रेनें कई घंटे लेट चल रही हैं और कोहरे की वजह से फ्लाइट भी देरी से उड़ रही है.

येलो अलर्ट जारी

दिल्ली में शनिवार को पूरे दिन आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. गुड़गांव और फरीदाबाद के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी है, जबकि नोएडा के गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद को छोड़कर बाकी दिल्ली के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है. दिल्ली एयरपोर्ट पर शनिवार की सुबह 7 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. इसकी वजह से कई उड़ानों में देरी हुई.

अगले तीन दिनों तक और कम होगा तापमान

पिछले कुछ दिनों में पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 3-7 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. दिल्ली में बीते शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से 3.5 डिग्री कम है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 3 दिनों तक मध्य और पूर्वी भारत के कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक रहने की सभावना है.