scorecardresearch

Delhi School Reopen: दिल्ली में खुले 6वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल, कोरोना गाइडलाइ का पालन जरूरी

दिल्ली में बढ़े प्रदूषण को देखते हुए पहले स्कूलों को बंद कर दिया गया था. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में सर्दियों की छुट्टियों के बाद ही स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया था. लेकिन, प्रदूषण पैनल ने दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए फिर से स्कूलों को खोलने के प्रस्ताव पर विचार किया.

स्कूलों में बच्चों का टेम्प्रेचर किया गया स्कूलों में बच्चों का टेम्प्रेचर किया गया
हाइलाइट्स
  • प्रदूषण के चलते बंद किए गए थे स्कूल

  • 27 दिसंबर से शुरू होगी जूनियर क्लास की कक्षाएं

Delhi School Reopen: 18 दिसंबर से दिल्ली में 6वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल खुल गए. दिल्ली में घटे मामूली स्तर के प्रदूषण को देखते हुए स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया. 27 दिसंबर से जूनियर क्लास के लिए भी ऑफलाइन कक्षाएं शुरू की जाएगी.

प्रदूषण को देखते हुए बंद किए गए थे स्कूल
इससे पहले दिल्ली में बढ़े प्रदूषण को देखते हुए पहले स्कूलों को बंद कर दिया गया था. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में सर्दियों की छुट्टियों के बाद ही स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया था. लेकिन, प्रदूषण पैनल ने दिल्ली में प्रदूषण की स्थिति को देखते हुए फिर से स्कूलों को खोलने के प्रस्ताव पर विचार किया. इसके बाद ही स्कूल खोलने के निर्णय लिए गए.

कोरोना गाइडलाइन का पालन जरूरी
सरकार की तरफ से यह आदेश दिया गया है कि जो छात्र स्कूल आ रहे हैं उन्हें कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा. ओमिक्रॉन के खतरे को देखते कोविड गाइडलाइन लागू रहेगी. छात्रों को हर समय मास्क लगाकर रखना होगा. कोरोना के कोई भी लक्षण होने पर अभिभावकों को निर्देश है कि अपने बच्चों को किसी भी हाल में स्कूल नहीं भेजें. स्कूलों को भी रोज सैनिटाइज कराया जा रहा है.