scorecardresearch

स्वास्थ्य कर्मी अब 6 महीने तक नहीं कर सकेंगे हड़ताल, कोरोना के चलते एस्मा लागू - अनिल विज

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि आज राज्य में एस्मा लागू कर दिया गया है और स्वास्थ्य कर्मी अब 6 महीने तक हड़ताल नहीं कर सकेंगे और इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी गई है.

कोरोना के खतरे के बीच एस्मा लागू कोरोना के खतरे के बीच एस्मा लागू
हाइलाइट्स
  • स्वास्थ्य कर्मी अब 6 महीने तक नहीं कर सकेंगे हड़ताल

  • हरियाणा में बढ़ रहा कोरोना का खतरा

हरियाणा में कोरोना महामारी का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि आज राज्य में एस्मा लागू कर दिया गया है और स्वास्थ्य कर्मी अब 6 महीने तक हड़ताल नहीं कर सकेंगे और इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी गई है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह कदम कोरोना की रोकथाम के लिए किया गया है. 

मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि सारा देश कोरोना की लड़ाई लड़ रहा है. ऐसे समय में डाक्टरों के एक समूह ने हड़ताल पर जाने की घोषणा करके इस लड़ाई में बाधा डालने का काम किया है. उनकी जो भी मांगे थी वह पहले ही मानी जा चुकी है. कल मुख्यमंत्री के साथ बैठक होने के बाद उनकी मांगों की सैंद्धातिंक मंजूरी भी दे दी गई थी.  

एस्मा की अधिसूचना जारी- विज

अनिल विज ने कहा कि अधिसूचना के अनुसार कोविड मामलों में वृद्धि के कारण आकस्मिक जन स्वास्थ्य स्थिति उत्पन्न हुई है और इस समय स्वास्थ्य विभाग, हरियाणा के कर्मचारियों द्वारा की जा रही किसी भी हड़ताल से सामुदायिक जीवन की सुरक्षा के लिए स्वास्थ्य और आवश्यक सेवाएं गम्भीर रूप से प्रभावित होगी. 

RSS एक राष्ट्रवादी संगठन हैं- विज

दिग्विजय के ब्यान के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ एक राष्ट्रवादी संगठन हैं. यहां पर देश के प्रति सम्मान सिखाया जाता है अब जो लोग देश के हित में नहीं सोचते हैं. 

हरियाणा में कोरोना की स्थिति 

हरियाणा में कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. पिछले एक हफ्ते से प्रदेश में बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज मिल रहे हैं. वहीं, शनिवार को तो हरियाणा में कोरोना बम फूटा है. शनिवार को प्रदेशभर से 9 हजार 50 नए मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही हरियाणा में एक्टिव मरीजों की संख्या 46 हजार 720 हो गई है. 

ये भी पढ़ें: