scorecardresearch

जयपुर में एक्सप्लोर करना हुआ आसान, ट्रैवल करने के लिए बनवाना होगा प्रीपेड कार्ड

यात्रियों को निर्बाध यात्रा का आनंद लेने के लिए जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड (जेसीटीएसएल) जल्द ही प्रीपेड ट्रैवल कार्ड पेश करने जा रहा है, जो इंटरसिटी ट्रैवल को कैशलेस और निर्बाध बना देगा।

जयपुर जयपुर

एक ऐसा शहर जो सबसे पहले समृद्ध संस्कृति, विरासत और महल की शोभा बढ़ाता है, वह कोई और नहीं बल्कि शाही जयपुर है. गुलाबी शहर घूमने की जगहों से भरा पड़ा है. पर्यटक केंद्र होने के साथ-साथ जयपुर आपके शाही इतिहास के लिए भी मशहूर है. जयपुर को टिपीकल ट्रैवलर डेस्टिनेशन कहना गलत नहीं होगा. यहाँ कोई पारंपरिक घूमर, चौकी ढाणी में शाही भोजन, ऊँट की सवारी आपको कभी भी देखने को मिलेगी.

यात्रियों की यात्रा को निर्बाध बनाने के लिए जयपुर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विस लिमिटेड (जेसीटीएसएल) जल्द ही प्रीपेड यात्रा कार्ड पेश करेगा जो इंटरसिटी ट्रैवल को कैशलेस और निर्बाध बना देगा.

जेसीटीएसएल प्रीपेड यात्रा का उपयोग कैसे करें?
JCTSL संभवत: दिसंबर के मध्य तक चरणबद्ध तरीके से एक ऐप लॉन्च करेगा.
JCTSL प्रीपेड कार्ड को UPI एप्लिकेशन का उपयोग करके रिचार्ज किया जा सकता है.
शुरुआत में सीमित कार्ड केवल कुछ चुनिंदा यस बैंक शाखाओं में उपलब्ध कराए जाएंगे.
बस में यात्रा करते समय, टिकट खरीदने के बजाय बस कंडक्टर को यात्रा कार्ड दिया जा सकता है. कार्ड उपलब्ध प्वाइंट ऑफ सेल पर स्वाइप किया जाएगा और आपको आपके वांछित गंतव्य के लिए टिकट मिलेगा.
बेहतर यात्रा के लिए स्थानीय और पर्यटक समान रूप से इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं.

जयपुर किसी जन्नत से कम नहीं है. यह असंभव रूप से रोमांटिक और मनोरम है, जो शाही महलों, वायुमंडलीय हवेलियों, उदार संग्रहालयों और प्राचीन विशाल मंदिरों के लिए जाना जाता है. जयपुर एक शहर के रूप में भारतीय संस्कृति की आत्मा है. पुराने और आधुनिक, अराजक लेकिन शांत स्वागत करने वाले और मेहमाननवाज जयपुर का मिश्रण राजस्थान पर्यटन का धड़कता दिल है.