scorecardresearch

बठिंडा: गर्भवती महिलाओं के लिए ऑटो रिक्शा ड्राइवर की अनोखी पहल, फ्री में डोनेट कर रहा खून

Free Auto Rickshaw Service For Pregnant Women: पंजाब के बठिंडा में एक ऑटो रिक्शा ड्राइवर ने अपनी ऑटो रिक्शा में गर्भवती महिलाओं के लिए मुफ्त सेवा शुरू की है. यहां तक खून की जरुरत होने पर गुरतेज फ्री में खून भी डोनेट करते हैं. जानिए ऑटो रिक्शा ड्राइवर गुरतेज सिंह की क्या है कहानी..

Free Auto Rickshaw Service For Pregnant Women Free Auto Rickshaw Service For Pregnant Women

पंजाब के बठिंडा में ऑटो रिक्शा चलाने वाले गुरतेज सिंह की ओर से एक अनोखी पहल की गई है. बता दें कि गुरतेज गर्भवती महिला और हादसे का शिकार हुए लोगों को अपने ऑटो रिक्शा से मुफ्त की सेवा देते हैं. पिछले करीब 7 महीनों से गुरतेज सिंह गर्भवती महिलाओं को अस्पताल से घर और घर से अस्पताल छोड़ने का काम कर रहे हैं. यही नहीं, गुरतेज सिंह का ब्लड ग्रुप AB+ है, अगर कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति उन्हें फोन करता है तो वह खूनदान भी करते हैं.

गर्भवती महिलाओं दे रहा मुफ्त सेवा

ऑटो रिक्शा ड्राइवर गुरतेज सिंह ने बताया कि जब उनकी पत्नी गर्भवती थी तो समय पर कोई वाहन उन्हें नहीं मिला. काफी देर होने के बाद वह अपने किसी दोस्त की मदद से अपनी पत्नी को अस्पताल लेकर पहुंचा, उसके घर लड़की ने जन्म लिया. लेकिन वह नॉर्मल नहीं है. गुरतेज की बच्ची 4 साल की है, वह बोलने और दिमाग से काम करने में असमर्थ है. जिसके बाद गुरतेज सिंह को लगने लगा कि देर होने के कारण ही उसकी बच्ची नॉर्मल पैदा नहीं हुई है.

इस घटना के बाद ही गुरतेज के मन में यह विचार आया कि किसी और गर्भवती महिला को ये दिक्कत नहीं झेलना पड़े. इसलिए वह अब पिछले 7 महीनों से अपने ऑटो रिक्शा में गर्भवती महिलाओं को मुफ्त सेवा दे रहा है.

ऑटो रिक्शा यूनियन वाले बनाते हैं मजाक

गुरतेज सिंह के मुताबिक गर्भवती महिलाओं के साथ जो परिवार मेंबर होते हैं, कई तो उसे जबरदस्ती पैसे भी दे जाते हैं. लेकिन वह उनसे पैसे नहीं लेता. लेकिन दूसरी ओर उसको ऑटो रिक्शा यूनियन वाले अलग-अलग नाम लेकर उसका मजाक उड़ाते हैं. लेकिन गुरतेज सिंह का कहना है कि वे उनकी बातों को अनसुना करता है. उसे कोई फर्क नहीं पड़ता. गुरतेज ने कहा कि उसकी ओर से आगे भी सेवा जारी रहेगी.

इनपुट- (कुणाल बंसल)