scorecardresearch

ये क्या...मुंह में सरकारी दस्तावेज लेकर भागी बकरी, जानिए फिर क्या हुआ

बकरा कानपुर कार्यालय के एक खाली कमरे में घुसने में कामयाब रहा और कुछ ही मिनटों के बाद मुंह में कुछ दस्तावेज मजबूती से पकड़ कर भाग निकला. दफ्तर के बाहर बैठे कुछ कर्मचारियों ने बकरी को देखा तो अफरा-तफरी मच गई.

मुंह में सरकारी दस्तावेज लेकर भागी बकरी मुंह में सरकारी दस्तावेज लेकर भागी बकरी
हाइलाइट्स
  • बकरी के पीछे कर्मचारी चिल्लाए- अरे यार तू दे

  • स्क्रैप पेपर लेकर भागी थी बकरी

  • कर्मचारियों की लापरवाही से हुई घटना

पालतू जानवर आम तौर पर घास या चारा चरते नजर आते हैं. लेकिन क्या कभी आपने किसी बकरी को ऑफिस की फाइल चरते देखा या सुना है. अगर नहीं तो अब देख लीजिए. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बकरे का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें ये बकरा ऑफिस की फाइल मुंह में दबाए भागती नजर आ रही है. आपको ये सुनकर भले हंसी आ रही हो लेकिन कानपुर में एक बकरा सरकारी दफ्तर से फाइलें लेकर भागकर सोशल मीडिया स्टार बन गई है.

बकरी के पीछे भागे कर्मचारी
सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी ज्यादा शेयर किया जा रहा है. इस वीडियो में चौबेपुर ब्लॉक कार्यालय के एक कर्मचारी भी बकरी के पीछे भागते हुए नजर आ रहे हैं. ये बकरी मुंह में कुछ कागजात लेकर भाग रही है. टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, बकरा कानपुर कार्यालय के एक खाली कमरे में घुसने में कामयाब रहा और कुछ ही मिनटों के बाद मुंह में कुछ दस्तावेज मजबूती से पकड़ कर भाग निकला. दफ्तर के बाहर बैठे कुछ कर्मचारियों ने बकरी को देखा तो अफरा-तफरी मच गई. एक कर्मचारी बकरी के पीछे भागता देखा गया और दूसरा चिल्लाया, "अरे यार तू दे (हमें कागजात दो)."

स्क्रैप पेपर लेकर भागी बकरी
घटना बुधवार को चौबेपुर प्रखंड स्थित पंचायत सचिव के कार्यालय में हुई. हालांकि अंत में कर्मचारी इन दस्तावेजों को बकरी के मुंह से निकलवाने में सफल रहे. लेकिन इससे पहले बकरी ने उनमें से कुछ दस्तावेज चबा लिए थे. बाद में चौबेपुर प्रखंड विकास अधिकारी मनु लाल यादव ने कहा कि बकरी केवल कबाड़ के कागजात लेकर भागी थी, उसमें कोई आधिकारिक दस्तावेज नहीं था. मनुलाल ने समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा, "बकरी कार्यालय के पास एक कैंटीन से स्क्रैप पेपर लेकर भाग गई, आधिकारिक दस्तावेज नहीं है."

कर्मचारियों की लापरवाही से हुई घटना
यादव ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि, "बकरी कागजात लेकर भागने में सफल रही क्योंकि कर्मचारी कार्यालय के बाहर बैठे थे. कर्मचारियों को कार्यालय के अंदर बैठने और काम करने के लिए निर्देशित किया गया है."