scorecardresearch

Kerala Tour Package: केरल घूमने का आपके पास है शानदार मौका, IRCTC लाया किफायती टूर पैकेज, खाना-पीना सब मुफ्त, जानें और डिटेल्स

IRCTC ट्रेनों में खाने की सुविधा के अलावा हवाई यात्रा की सुविधाएं भी देता है. यह समय-समय पर देश के विभिन्न राज्यों के लिए टूर पैकेज लॉन्च करता है. इसी कड़ी में अब आईआरसीटीसी अपने यात्रियों के लिए केरल का टूर पैकेज लेकर आया है.

आईआरसीटीसी के केरल टूर पैकेज में हाउस बोट का भी उठा सकेंगे आनंद आईआरसीटीसी के केरल टूर पैकेज में हाउस बोट का भी उठा सकेंगे आनंद
हाइलाइट्स
  • अकेले के लिए बुकिंग पर करने होंगे 56635 रुपए खर्च 

  • कोच्चि, मुन्नार, अलपुझा, तिरुवनंतपुरम का कराया जाएगा सैर

IRCTC Affordable Kerala Tour Package: आप केरल घूमने की सोच रहे हैं तो इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) आपके लिए एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. आइए पूरी डिटेल्स जानते हैं.

केरल के इन टूरिस्ट प्लेस का कर सकेंगे दीदार
आईआरसीटीसी ट्रेनों में खाने की सुविधा के अलावा हवाई यात्रा की सुविधाएं भी देता है. यह समय-समय पर देश के विभिन्न राज्यों के लिए टूर पैकेज लॉन्च करता है. इसी कड़ी में अब आईआरसीटीसी अपने यात्रियों के लिए केरल का टूर पैकेज लेकर आया है. इस पैकेज का नाम Witness the artistry of nature with the Mesmerizing Kerala रखा गया है. इस हवाई यात्रा में केरल के चार टूरिस्ट प्लेस कोच्चि, मुन्नार, अलपुझा, तिरुवनंतपुरम कवर किए जाएंगे. कोचि अपनी मरीन ड्राइव के लिए मशहूर है. इस टूर पैकेज में यात्रियों को मरीन ड्राइव घुमाया जाएगा.

पैकेज में क्या क्या होगा शामिल 
1. हवाई टिकट (विशाखापत्तनम-कोच्चि और त्रिवेन्द्रम-विशाखापत्तनम).
2. ए/सी होटल आवास.
3. नाश्ता और डिनर (निश्चित मेनू ).
4. वाहन में यात्रा कार्यक्रम के अनुसार सभी स्थानान्तरण और दर्शनीय स्थल.
5. होटल में एक अतिरिक्त वयस्क/बच्चे के लिए या तो रोलअवे बिस्तर या गद्दा उपलब्ध कराया जाएगा.
6. यात्रा बीमा.
7. आईआरसीटीसी टूर एस्कॉर्ट की सेवा.

14 नवंबर 2023 को लेनी होगी पहली फ्लाइट 
14 नवंबर 2023 को यात्रियों को विशाखापट्टनम से सुबह 7 बजे की फ्लाइट बोर्ड करनी होगी, जिससे दोहपर 1 बजे तक कोच्चि पहुंचा दिया जाएगा. कोच्चि में यात्रियों को मरीन ड्राइव ले जाया जाएगा. साथ ही ठहरने और खाने पीने की व्यवस्था भी की जाएगी. अगले दिन नाश्ते के बाद कोच्चि के फोर्ट कोच्चि दर्शनीय स्थल (डच महल, सेंट फ्रांसिस चर्च और सांता क्रूज बेसिलिका) घूमने का मौका मिलेगा.

हाउस बोट का ले सकेंगे मजा
अगले दिन यात्रियों को मुन्नर के लिए रवाना किया जाएगा, जहां रात में रुकने के बाद एराविकुलम राष्ट्रीय उद्यान ले जाया जाएगा. इसके बाद, मट्टुपेट्टी बांध, इको प्वाइंट, कुंडला बांध झील का दौरा पुनर्जनी सांस्कृतिक गांव घुमाया जाएगा. मुन्नर में रात में ठहरने की व्यवस्था कुमारकोम/अलेप्पी में हाउसबोट में की जाएगी. यानी मुन्नर पहुंचकर आप हाउस बोट का मजा भी ले पाएंगे.

श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर का कराया जाएगा दर्शन 
हाउस बोट में रात बिताने के बाद अगले दिन यात्रियों को अजीमाला मंदिर और कोवलम बीच घुमाया जाएगा. रात में तिरुवनंतपुरम रुकने के बाद अगले दिन नाश्ते के बाद श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे और फिर यात्री एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे. यहां से सुबह 10 बजे की फ्लाइट लेने के बाद दोपहर 1 बजे तक यात्रियों को वापस विशापट्टनम छोड़ दिया जाएगा.

कितना लगेगा किराया 
यदि आप इस पैकेज के तहत अकेले के लिए बुकिंग करा रहे हैं तो आपको 56635 रुपए खर्च करने होंगे. वहीं, दो लोगों की बुकिंग के लिए आपको प्रति व्यक्ति 40925 रुपए खर्च करने होंगे. तीन लोगों की बुकिंग के लिए आपको प्रति व्यक्ति 38110 रुपए खर्च करने होंगे. यदि आपके साथ कोई बच्चा (5 से 11 साल) यात्रा कर रहा है तो उसकी बेड सहित बुकिंग के लिए आपको प्रति बच्चे 32500 रुपए खर्च करने होंगे. बिना बेड की बुकिंग पर आपको प्रति बच्चा 28690 रुपए खर्च करने होंगे. वहीं, दो से चार साल के बच्चे के लिए आपको 14755 रुपए देने होंगे.

(गुड न्यूज टुडे चैनल को WhatsApp पर फॉलो करें.)