scorecardresearch

अल्फा...बीटा...डेल्टा अब इस तरह नहीं होंगे ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों के नाम, प्रशासन ने शुरु की कवायद

ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों के नाम जो कोविड वैरिएंट से मैच करते हैं उनको बदलने की प्रशासन ने कवायद शुरु कर दी है. इन सेक्टरों के नाम ओमिक्रोन, डेल्टा, डेल्टा 1, जीटा रखे गए थे.

बैठक बैठक
हाइलाइट्स
  • ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों के बदले जाएंगे नाम

  • कोरोना वैरिएंट के नाम से मैच करता है सैक्टर का नाम

कोरोना से कई लोगों की खराब यादें जुड़ी हुई हैं. लोगों ने कोरोना के डेल्टा और ओमिक्रॉन वैरीएंट की तबाही अपनी आंखों से देखी है. अमूमन जब लोग डेल्टा और ओमिक्रॉन का नाम सुनते हैं तो उन्हें कोरोना ही समझ में आता है लेकिन आपको बता दें कि डेल्टा और ओमीक्रोन सिर्फ कोरोना वायरस के अलग अलग वेरिएंट के नाम नहीं बल्कि ये यूपी के बड़े शहर ग्रेटर नोएडा के दो सेक्टर्स के भी नाम हैं. लेकिन, अब यह नाम बदलने जा रहा है।

1992 में ही रखा गया था सेक्टर का नाम
ग्रेटर नोएडा के इस दोनों सेक्टर डेल्टा और ओमिक्रॉन का नाम 1992 में ही रखा गया था जब यहां पर लोगों को घर अलॉट किया गया था. इसके साथ ही आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा में सिर्फ डेल्टा और ओमिक्रॉन ही नहीं बल्कि अल्फा, बीटा, गामा, जीटा और म्यू सेक्टर भी हैं.

स्थानीयों को उठानी पड़ सकती है दिक्कत 
अगर सेक्टर के नाम बदल दिए गए तो स्थानीयों को अपने आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस सहित तमाम कागजातों में अपना पता चेंज करवाना पड़ेगा.

नाम बदलने के लिए कमेटी का किया गया गठन
ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी इन सेक्टर को 1,2,3,4 के जैसा नाम रखने की कोशिश में है. अथॉरिटी ने इसके लिए एक कमेटी का भी गठन कर दिया है. कमेटी जल्द इसकी रिपोर्ट देगी.