scorecardresearch

Happy Chocolate Day 2022: चॉकलेट हुई पुरानी, इस खास दिन को यादगार बनाने के लिए बेहतरीन हैं ये ऑप्शन्स

Happy Valentine Chocolate Day 2022: जरूरी नहीं है कि आप चॉकलेट डे पर सिर्फ साधारण चॉकलेट ही भेजें, बल्कि इस खास दिन कस्टमाइज्ड चॉकलेट बनवा कर भी अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवा सकते हैं. इसके साथ ही चॉकलेट के कुछ और भी खास और जरा हटके तोहफे हैं जो इस चॉकलेट डे पर आपके पार्टनर का दिल जीत लेंगे. 

 Chocolate Day 9th Feb 2022 Chocolate Day 9th Feb 2022
हाइलाइट्स
  • मार्केट में डार्क चॉकलेट, मिल्क चॉकलेट, कस्टमाइज्ड चॉकलेट कितने तरह की चॉकलेट मौजूद है,

  • वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन यानि कि 9 फरवरी को चॉकलेट डे मनाते हैं. 

Happy Chocolate Day 2022: प्यार करने वालों के लिए फरवरी का महीना बेहद ही खास होता है. हर साल प्रेमी जोड़े इस महीने को एक उत्सव की तरह मनाते हैं. प्यार करने वालों का त्योहार 'वैलेंटाइन डे' इसी महीने तो पड़ता है. पर Valentine Day कोई एक दिन का जश्न थोड़े ना है ये तो पूरे हफ्ते चलने वाला सेलिब्रेशन है. हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे (valentine day) मनाया जाता है, लेकिन इसकी शुरुआत तो सात फरवरी से ही हो जाती है. सात फरवरी को रोज डे से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होती है. वैलेंटाइन वीक 7 दिनों तक यानि 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक चलता है. वैलेंटाइन वीक के तीसरे दिन यानि कि 9 फरवरी को चॉकलेट डे मनाते हैं. 

जिस तरह प्रेम जीवन में मिठास भरता है उसी तरह चॉकलेट रिश्तों में मिठास लाती है. अगर कोई हमसे रूठ जाए तो उसे चॉकलेट देकर आसानी से मनाया जा सकता है और अगर किसी के लिए हमें अपने प्रेम को अभिव्यक्त करना हो तब भी उसे चॉकलेट दी जा सकती है. रोज़ डे पर गुलाब देने और प्रपोज़ डे पर प्यार का इजहार करने के बाद 9 फरवरी को चॉकलेट डे मनाया जाता है. इस दिन कपल्स एक-दूसरे को चॉकलेट देकर अपने प्यार को जताते हैं. अपने प्रियजनों को यह बताने के लिए कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं, चॉकलेट देना एक छोटा सा इशारा है, जो आपके रिश्ते को प्यार भरे लंबे सफर पर ले जाएगा. 

चॉकलेट में हैं कई ऑप्शन 

मार्केट में डार्क चॉकलेट, मिल्क चॉकलेट, मोल्डेड चॉकलेट, कोटेड चॉकलेट, लेयर्ड चॉकलेट, फिल्ड चॉकलेट और भी न जाने कितने तरह की चॉकलेट मौजूद है, जिसे आप अपने पार्टनर की पसंद के हिसाब से उन्हें गिफ्ट कर सकते हैं. कोरोना महामारी के चलते अगर आप अपने पार्टनर से इस चॉकलेट डे पर नहीं मिल पा रहे हैं, फिर भी आप उन्हें आसानी से घर बैठे चॉकलेट भेज सकते हैं. तमाम गिफ्ट वेबसाइट्स  वैलेंटाइन डे के लिए खास ऑफर निकालती हैं  जिनके जरिए आप देश-विदेश कहीं भी गिफ्ट भेज सकते हैं और अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं. इसके अलावा तमाम ग्रॉसरी वेबसाइट्स भी इस काम में आपकी मदद कर सकती हैं. 

पर जरूरी नहीं है कि आप चॉकलेट डे पर सिर्फ साधारण चॉकलेट ही भेजें, बल्कि इस खास दिन कस्टमाइज्ड चॉकलेट बनवा कर भी अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवा सकते हैं. इसके साथ ही चॉकलेट के कुछ और भी खास और जरा हटके तोहफे हैं जो इस चॉकलेट डे पर आपके पार्टनर का दिल जीत लेंगे. 

चॉकलेट बुके

अलग-अलग तरह के चॉकलेट्स लेकर उसका बुके तैयार कर भी अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को भेजा जा सकता है. इसमें आप कैंडी, टॉफी और फूल भी एड कर बुके को थोड़ा और क्रिएटिव लुक दे सकते हैं. 

चॉकेलट केक

आप अपनी गर्लफ्रेंड या ब्वॉयफ्रेंड को चॉकलेट केक भी बनवाकर दे सकते हैं. केक को कस्टमाइज़ कर उस पर कोई स्पेशल फोटो या शेप की मदद से आप केक को क्रिएटिव ट्विस्ट दे सकते हैं।

कस्टमाइज्ड चॉकलेट

आजकल कस्टमाइज्ड चॉकलेट के भी बहुत ऑप्शन मौजूद हैं. कस्टमाइज्ड चॉकलेट पर नाम लिखवाने से लेकर तस्वीर छपवाने तक के ऑप्शन मौजूद हैं, जिसके जरिए आप अपने पार्टनर का दिल जीत सकते हैं. 

चॉकलेट फ्लेवर्ड प्रोडक्टस 

आप अपने पार्टनर को चॉकलेट फ्लेवर्ड ब्यूटी प्रोडक्टस भी दे सकते हैं. चॉकलेट की भीनी खुशबू वाला परफ्यूम, चॉकलेट वाला मॉयस्चाइज़र, चॉकलेट सोप, बॉडी वॉश भी गिफ्ट कर सकते हैं. 

चॉकेलट कुकीज

हेल्थ की तरफ सजग लोगों को चॉकेलट कुकीज गिफ्ट करने का आइडिया बेस्ट रहेगा. जिसमें आप अलग-अलग शेप की चॉकलेट कुकीज को रख सकते हैं. आप इसमें रागी, ओट्स, आटा कुकी जैसे हेल्दी ऑप्शन भी चुन सकते हैं. 

इतने सारे ऑप्शन के बावजूद अगर आपका बजट अलाऊ नहीं करे या आपके पार्टनर को पसंद न हो तो आप उन्हें सिर्फ मैसेज के जरिए भी चॉकलेट डे विश कर सकते हैं. और सिर्फ पार्टनर को ही क्यों चॉकलेट डे की बधाई तो जनाब दोस्त, भाई-बहन, रिश्तेदार किसी को भी दी जा सकती है, तो बस क्या इस चॉकलेट डे सबका मुंह मीठा कराइए.

 Chocolate Day 9th Feb 2022
Chocolate Day 9th Feb 2022

चॉकलेट डे मैसेज


* मीठा तो होना ही चाहिए,
मीठे से ज्यादा मीठा प्यार होना चाहिए. 
दुनिया में कुछ ना हो इतना मीठा,
जितना मीठा अपना साथ होना चाहिए. 
Happy Chocolate Day 2022 

* हर रिश्ते में विश्वास रहने दो,
जुबान पर हर वक्त मिठास रहने दो,
यही तो अंदाज है जिंदगी जीने का,
न खुद रहो उदास, न दूसरों को रहने दो. 
Happy Chocolate Day 2022 

* मिठाई से ज्यादा मीठे हो तुम,
हो इतने तुम स्वीट. 
तुम को क्या लाकर दूं चॉकलेट,
तुम तो चॉकलेट से ज्यादा स्वीट. 
Happy Chocolate Day 2022 

* डेरी मिल्क ने पर्क से कहा, हम दुनियां में सबसे स्वीट हैं,
लेकिन पर्क ने कहा, तुम्हें शायद नहीं पता
जो इस संदेश को पढ़ रहा है, 
वो हमसे भी ज्यादा स्वीट है. 
Happy Chocolate Day 2022