scorecardresearch

इसी जज्बे से हारेगा कोरोना...ऐसे स्वास्थ्य कर्मियों को सलाम! 40 किलोमीटर बर्फ में पैदल चलकर बच्चों को कोविड वैक्सीन लगाने पहुंच रहे हेल्थ वर्कर्स

तस्वीर भरमौर के बड़ग्रां की है. यहां बर्फ ही बर्फ है और आगे जाने का कोई रास्ता नहीं है. तो ऐसे मुश्किल हालात में स्वास्थ्य कर्मियों ने वैक्सीन का बॉक्स उठाया और घंटों पैदल चलने के बाद बड़ग्रां पहुंचे. काफी खतरा था और जान पर खेलकर स्वास्थ्य कर्मी वैक्सीन लगाने पहुंचे.

मुश्किल परिस्थितियों में हेल्थ वर्कर्स बच्चों को वैक्सीन लगाने पहुंच रहे हैं मुश्किल परिस्थितियों में हेल्थ वर्कर्स बच्चों को वैक्सीन लगाने पहुंच रहे हैं
हाइलाइट्स
  • जान पर खेलकर वैक्सीन लगाने पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी

  • बर्फ में घंटों पैदल चले हेल्थ वर्कर्स

देश में कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम जब धीरे-धीरे आगे बढ़ा तो हमने देखा कि स्वास्थ्य कर्मी कितना समर्पण भाव से लोगों को वैक्सीनेट कर रहे हैं. न दिन देख रहे हैं न रात...न सुबह न शाम. नदी, नाले, पत्थर, पहाड़ सबको पारकर लोगों को वैक्सीन लगाने पहुंच रहे हैं. हर मुश्किल परिस्थितियों को अपने जज्बे के सामने बौना साबित कर दे रहे हैं. एक ऐसी ही तस्वीर आई है जहां स्वास्थ्य कर्मी बर्फ में 40 किलोमीटर पैदल चलकर किशोरों को वैक्सीन लगाने पहुंचे हैं.

जान पर खेलकर पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी
तस्वीर भरमौर के बड़ग्रां की है. यहां बर्फ ही बर्फ है और आगे जाने का कोई रास्ता नहीं है. तो ऐसे मुश्किल हालात में स्वास्थ्य कर्मियों ने वैक्सीन का बॉक्स उठाया और घंटों पैदल चलने के बाद बड़ग्रां पहुंचे. स्वास्थ्य कर्मियों को तीन ग्लेशियर भी पार करना पड़ा. स्वास्थ्य कर्मी जब बर्फ पर पैदल चल रहे थे तो पैर स्लिप कर रहा था. काफी खतरा था और जान पर खेलकर स्वास्थ्य कर्मी वैक्सीन लगाने पहुंचे. पूरी टीम एक दूसरे को संभालते हुए गंतव्य स्थान पर पहुंची. स्वास्थ्य विभाग ने लकदक ग्लेशियर को पार करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. बर्फबारी की वजह से स्वास्थ्य कर्मी तीन दिनों से वहीं फंसे हैं.

देश के अलग-अलग हिस्सों से वैक्सीनेशन को लेकर जो तस्वीरें आ रही है उससे स्वास्थ्य कर्मियों को जज्बे का पता चलता है. इसी जज्बे से कोरोना एक दिन हारेगा और हमारी जीत होगी.