scorecardresearch

IND Vs AFG World Cup Match: दिल्ली पुलिस ने डायवर्जन और रूट में बदलाव को लेकर जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी...कहां मिलेगी पार्किंग? किस गेट से होगी एंट्री, जानिए सबकुछ

भारत बनाम अफगानिस्तान विश्व कप क्रिकेट मैच बुधवार दोपहर 2 बजे अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है.

India- Afghanistan World Cup Match India- Afghanistan World Cup Match

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अरुण जेटली स्टेडियम में 11 अक्टूबर को होने वाले भारत बनाम अफगानिस्तान विश्व कप क्रिकेट मैच से पहले एक एडवाइजरी जारी की है. मैच बुधवार दोपहर 2 बजे शुरू होगा. एडवाइजरी में यातायात के सुचारू प्रवाह और सभी उपस्थित लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्टेडियम में और उसके आसपास ट्रैफिक फ्लो को लेकर कई सारे बदलाव किए गए हैं.

क्या है ट्रैफिक एडवाइजरी
1. बहादुर शाह जफर मार्ग और जेएलएन मार्ग पर डायवर्जन और प्रतिबंध रहेगा.
2. दरियागंज से बहादुर शाह जफर मार्ग और गुरु नानक चौक से आसफ अली रोड तक की सड़कों पर भारी वाहनों और बसों की अनुमति नहीं होगी.
3. यातायात पुलिस विभाग ने यात्रियों राजघाट से जेएलएन मार्ग, कमला मार्केट चौराहे से राजघाट तक जेएलएन मार्ग, तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट तक आसफ अली रोड और रामचरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट तक बहादुरशाह जफर मार्ग सड़कों पर नहीं जाने का अनुरोध किया है.

किस मार्ग से आने पर कहां से होगी एंट्री
उपस्थित लोगों की सुविधा के लिए, स्टेडियम में प्रवेश की व्यवस्था निम्नानुसार की जाएगी-
- स्टेडियम के साउथ में स्थित गेट नंबर 1, 2, 3, 4, 5, 6 और 7 पर बहादुर शाह जफर मार्ग से पहुंचा जा सकेगा.
- स्टेडियम के पूर्वी हिस्से में स्थित गेट नंबर 8, 9, 10, 11, 12, 13, 14 और 15, अंबेडकर स्टेडियम बस टर्मिनल के नजदीक जेएलएन मार्ग से पहुंचा जा सकेगा.
- स्टेडियम के पश्चिमी तरफ गेट नंबर 16, 17 और 18 तक पेट्रोल पंप के पास बहादुर शाह जफर मार्ग से पहुंचा जा सकता है.

क्या हैं पार्किंग के नियम
1. स्टेडियम के निकट स्टीकर वाले वाहनों के लिए सीमित पार्किंग उपलब्ध है.
2. विंडस्क्रीन पर कार पार्किंग लेबल को लगाना अनिवार्य है.
3. पार्किंग लेबल पर वाहन का नंबर अवश्य लिखा होना चाहिए.
4. बिना वैध पार्किंग लेबल वाले वाहनों को स्टेडियम के नजदीक जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी.
5. कार पार्किंग लेबल धारकों को रिंग रोड, जेएलएन मार्ग, आसफ अली रोड या बहादुरशाह जफर मार्ग (दिल्ली गेट पर 'यू' टर्न की अनुमति है) लेने की सलाह दी जाती है.
6. एडवाइजरी में कहा गया है कि राजघाट से आईपी फ्लाईओवर (दोनों कैरिजवे) तक बहादुरशाह जफर मार्ग, जेएलएन मार्ग और रिंग रोड पर किसी भी वाहन को पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसमें कहा गया है, “इन सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा और कानून के अनुसार उन पर मुकदमा चलाया जाएगा.”
7.  यातायात पुलिस ने कहा कि दर्शकों और बिना लेबल वाले वाहनों के लिए पार्क और सवारी की सुविधा उपलब्ध है.
8. अपने वाहनों में आने वाले सभी दर्शक सुविधा का लाभ उठाने के लिए माता सुंदरी पार्किंग, शांति वन पार्किंग और वेल्ड्रोम रोड के नीचे पार्किंग तक पहुंच सकते हैं या स्टेडियम तक पैदल जा सकते हैं.

नोट: इसके अलावा एप्लिकेशन-आधारित टैक्सियों और अन्य टैक्सियों का उपयोग करने वाले दर्शकों को ड्रॉप और पिकअप के लिए आईपी फ्लाईओवर और राजघाट क्रॉसिंग के बीच रिंग रोड पर सर्विस लेन का उपयोग करना चाहिए.वहीं दिल्ली मेट्रो ने भारत-अफगानिस्तान मैच को देखते हुए मेट्रो की टाइमिंग भी बढ़ाने का फैसला किया है. भारत-अफगानिस्तान मैच के दिन रात को तय समय से 30 मिनट बाद तक मेट्रो उपलब्ध होगी.