scorecardresearch

Railway News: ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को मिली बड़ी राहत, यात्रा के दौरान फिर से मिलेगी खाने की सुविधा 

कोरोना महामारी की गंभीर रूप से बाधित सेवाओं के बाद भारतीय रेलवे (Indian Railway)अब धीरे-धीरे सेवाओं के पूर्व-महामारी पैमाने पर लौट रहा है. जिससे यात्रियों को भी अब राहत मिलने लगी है.  

Railways Railways
हाइलाइट्स
  • ट्रेन से सफर करने वाली यात्रियों की टेंशन कम

  • रेलवे रखेगा भोजन की शुद्धता का पूरा ख्याल

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए राहत भरी खबर है. अब लंबी दूरी की ट्रेन यात्रा के यात्रियों को  खाना पैक करने के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि रेलवे ने पके हुए भोजन सेवाओं को फिर से शुरू करने का फैसला किया है, जिन्हें कोविड महामारी के दौरान बंद कर दिया गया था. 

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) को आज लिखे पत्र में रेलवे बोर्ड ने कहा कि ट्रेन सेवाओं के सामान्य होने और देश भर के रेस्तरां और भोजनालयों में कोविड प्रतिबंधों में ढील देने के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है कि ट्रेनों में फिर से भोजन उपलब्ध कराया जाएगा. पत्र में कहा गया है कि रेडी टू ईट मील की सेवा भी जारी रहेगी.

पूर्व-महामारी टिकट की कीमतों पर चल रही ट्रेनें

कोविड की गंभीर रूप से बाधित सेवाओं के बाद रेलवे धीरे-धीरे सेवाओं के पूर्व-महामारी पैमाने पर लौट रहा है. जैसा कि कोविड मामलों में एक स्लाइड के बीच यात्रियों की संख्या में वृद्धि हुई, पूर्व-कोविड टिकट की कीमतों पर वापसी की मांग की गई. दरअसल, विशेष ट्रेनों की टिकट की कीमतें और छुट्टी की विशेष ट्रेनें थोड़ी मंहगी हैं. पिछले शनिवार को, रेलवे ने "विशेष" टैग को छोड़ने और पूर्व-महामारी टिकट की कीमतों पर लौटने का फैसला किया. 

रेलवे रखेगा शुद्धता का पूरा ख्याल 

अब ट्रेनों में सफर के दौरान या फिर रेलवे स्टेशनों पर यदि आप शाकाहारी भोजन लेते हैं, तो उसकी शुद्धता की पूरी गारंटी भी होगी. भोजन बनाने से लेकर यात्री तक पहुंचाने की प्रक्रिया में शुद्धता का पूरा ख्याल रखा जाएगा. बता दें कि, ट्रेनों में पका हुआ खाना परोसने का रेलवे का फैसला भी नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा एयरलाइंस को सभी घरेलू उड़ानों में भोजन परोसने की अनुमति देने के कुछ दिनों बाद आया है. 

ये भी पढ़ें: