scorecardresearch

IRCTC ने HDFC बैंक के साथ मिलकर लॉन्च किया ट्रेवल क्रेडिट कार्ड...टिकट बुकिंग पर मिलेगी विशेष छूट, जानिए अन्य फायदे

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड और प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक ने साथ मिलकर एक को-ब्रांडेड ट्रैवल क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने की घोषणा की है.

Travel Credit Card Travel Credit Card

कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) और HDFC बैंक ने IRCTC HDFC बैंक क्रेडिट कार्ड के नाम से जाना जाने वाला एक को-ब्रांडेड ट्रैवल क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने के लिए हाथ मिलाया है. को-ब्रांडेड कार्ड विशेष रूप से एनपीसीआई के Rupay नेटवर्क पर उपलब्ध है.

यह कार्ड आईआरसीटीसी की टिकटिंग वेबसाइट और आईआरसीटीसी रेल कनेक्ट ऐप के माध्यम से बुक किए गए ट्रेन टिकटों की बुकिंग पर विशेष लाभ और अधिकतम बचत प्रदान करेगा.आप इस कार्ड के जरिए देश भर में रेलवे लाउंज एक्सेस सहित कई लाभ उठा सकते हैं.

आईआरसीटीसी एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के लाभ

1. को-ब्रांडेड कार्ड विशेष रूप से एनपीसीआई के रुपे नेटवर्क पर उपलब्ध है.
2. कार्ड जारी होने के 30 दिनों के भीतर वेलकम बेनिफिट के रूप में कार्ड होल्डर को 500 रुपये का अमेजन वाउचर मिलेगा.
3. इस कार्ड के जरिए www.irctc.co.in पर 100 रुपये के ट्रेन टिकट बुकिंग पर 5 रिवार्ड प्वाइंट्स मिलते हैं.
4. इसके अलावा Smart Buy के जरिए बुकिंग करने पर 5 फीसदी कैशबैक पा सकते हैं.
5. आईआरसीटीसी एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्डधारकों को एक आकर्षक ज्वाइनिंग बोनस, बुकिंग पर छूट और देश भर के रेलवे स्टेशनों पर कई कार्यकारी लाउंज तक पहुंच का आनंद मिलेगा.
6. 90 दिनों के भीतर 30 हजार रुपये खर्च करने पर कार्ड होल्डर को 500 रुपये का गिफ्ट वाउचर मिलेगा.

कार्ड की अन्य खासियत
इस कार्ड के जरिए आप साल में 8 कॉम्प्लिमेंट्री रेलवे लाउंज एक्सेस कर सकते हैं. बता दें कि देश के चुनिंदा रेलवे स्टेशनों पर बनाए गए एग्जीक्यूटिव लाउंज  में यात्रियों को वर्ल्ड क्लास सुविधाएं दी जा रही हैं. इन एग्जीक्यूटिव लाउंज में वाई-फाई, चाय, कॉफी, सॉफ्ट ड्रिंक्स, लगेज रैक, न्यूजपेपर, मैगजीन, टीवी, टॉयलेट आदि की सुविधा होती है. आईआरसीटीसी एचडीएफसी बैंक क्रेडिट कार्ड के जरिए लाउंज एक्सेस करने पर कोई चार्ज नहीं देना होगा.

आईआरसीटीसी की अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रजनी हसीजा ने एसोसिएशन पर टिप्पणी की और कहा, “एचडीएफसी बैंक देश के सबसे बड़े और सबसे भरोसेमंद बैंकों में से एक है. हम इस पहल के लिए उनके साथ साझेदारी करके खुश हैं. सह-ब्रांडेड कार्ड अधिकांश प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर उपलब्ध नए खुले अत्याधुनिक लाउंज तक विशेष पहुंच प्रदान करता है. उन्होंने कहा, "क्रेडिट कार्ड ऑनलाइन लेनदेन को सुव्यवस्थित करने में मदद करेगा और साथ ही साथ हमारे ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास लाभ और अनुभव प्रदान करेगा."